ads

B.Sc Nursing Admission 2020: बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

B.Sc Nursing Admission 2020: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने अस्पतालों में संचालित बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। एजेंसी द्वारा 19 अक्टूबर को जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट, con.lhmcee.nta.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 19 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है, और आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2020 है। वहीं, प्रवेश परीक्षा का आयोजन 20 नवंबर 2020 को किया जाना निर्धारित है। यह कोर्स नई दिल्ली स्थित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और अन्य सम्बद्ध अस्पतालों में संचालित किया जाएगा।

Click Here For B.Sc Nursing Course Details

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि – 19 अक्टूबर 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 30 अक्टूबर 2020
आवेदन में सुधार की अवधि – 1 से 3 नवंबर 2020
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि – 8 नवंबर 2020
प्रवेश परीक्षा की तिथि – 20 नवंबर 2020


पात्रता
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंग्लिश, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बॉयोलॉजी विषयों के साथ न्यूनतम 45 फीसदी के साथ सीनियर सेकेंड्री (12वीं) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 दिसंबर 2020 को न्यूनतम 17 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए इस कोर्स के लिए सिर्फ महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं।

प्रवेश प्रक्रिया
बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग कोर्स में दाखिले के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा 2 घंटे की होगी जिसमें इंग्लिश, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बॉयोलॉजी के साथ-साथ जनरल नॉलेज विषयों से कुल 120 प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं, परीक्षा के लिए अधिकतम अंक 360 निर्धारित हैं। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी होगा। परीक्षा का आयोजन सिर्फ दिल्ली शहर में ही किया जाएगा। परीक्षा केंद्रों का आवंटन कंप्यूटर सिस्टम द्वारा किया जाएगा, जिसकी जानकारी उम्मीदवार प्रवेश पत्र से ले पाएंगे।



Source B.Sc Nursing Admission 2020: बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3oeRmOn

Post a Comment

0 Comments