ads

Petrol Diesel Price: नवरात्र में पेट्रोल-डीजल की कीमत में आया बदलाव,सस्ते हुए दोनों ईंधन, जानें कितने चुकाने होंगे दाम

नई दिल्ली। एक ओर कोरोना की मार, तो दूसरी ओर रोजाना पेट्रोल-डीजल के भाव में होते बदलाव से लोग परेशान हो जाते है। लेकिन नवरात्र के शुरू होते ही ग्राहकों को एक बड़ी राहत की खबर सुनने को मिल रही है कि सरकारी तेल कंपनियां (Government oil companies) ने आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में थोड़ी कटौती की है। आज ना केवल पट्रोल के दाम में गिरावट आई है बल्कि डीजल के दाम में भी थोड़ी कटौती कर दी है। दिल्ली में आज पेट्रोल 15 पैसे प्रति लीटर घट कर 81.40 रुपये और डीजल 19 पैसे प्रति लीटर घट कर 72.37 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

लगातार महंगा हुआ था पेट्रोल
बैसे पेट्रोल की कीमत के बारे में बात करें, तो इसके दाम में बढ़ोत्तरी लगातार देखी गई है। पिछले कुछ महीने से पेट्रोल की कीमतों में जो आग लगनी शुरू हुई, वह बीते एक सितंबर तक जारी रही। दिल्ली महानगर में धीरे धीरे करके पेट्रोल प्रति लीटर 1.65 पैसे महंगा होते हुए देखा गया था। हालांकि, बीते 10 सितंबर के बाद से इसमें कमी का आंकड़ा धीरे धीरे देखने को मिला। और अभी तक इसमें 68 पैसे की कमी हो चुकी है।

पिछले कुछ महिनों से डीजल भी हुआ था महंगा
वही डीजल की कीमत के बारे में बात करें, तो इसके दाम में भी लगातार बढ़ोत्तरी ही देखने को मिली है। इसके दाम में भी बढ़ोत्तरी 10 किस्तों में की गई थी। बीते कुछ महिनों में देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी की है। उससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। 3 सितंबर से डीजल की कीमत में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है जो रह-रह कर सस्ता हो हुआ है और कल तक इसकी कीमत घटकर 1.19 रुपये के करीब आ चुकी है।

चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में आज के दिन तक पेट्रोल के दाम स्थिर रहे है कल तक पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपये प्रति लीटर के हिसाब थी। जबकि डीजल के दाम में आज स्थिरता देखने को मिली हैं। डीजल कल के भाव 70.46 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नही देखने को मिला है मुंबई में पेट्रोल की कीमत पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर , कोलकाता में 82.59 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली है।



Source Petrol Diesel Price: नवरात्र में पेट्रोल-डीजल की कीमत में आया बदलाव,सस्ते हुए दोनों ईंधन, जानें कितने चुकाने होंगे दाम
https://ift.tt/2SZ62ms

Post a Comment

0 Comments