ads

Rajasthan PTET First Allotment List 2020: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट आज होगी जारी

Rajasthan PTET First Allotment List 2020: राजकीय डूंगर कॉलेज, पीटीईटी 2020 की फर्स्ट सीट अलॉटमेंट लिस्ट कुछ ही देर में जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने PTET 2020 Counselling के लिए पंजीकरण किया हैं, वे आज अलॉटमेंट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। अपना नाम आवंटन सूची में देख सकते हैं। Rajasthan PTET First Seat Allotment List 2020 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ptetdcb2020.com पर जाकर देख सकेंगे।

कॉलेजों को विकल्प और योग्यता के आधार पर आवंटित किया जाएगा। रिजल्ट के समय उम्मीदवारों की मेरिट सूची भी जारी की गई थी। Rajasthan PTET 2020 Counselling के लिए 16 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन का समय दिया गया था। फर्स्ट पीटीईटी सीट अलॉटमेंट लिस्ट 18 अक्टूबर को जारी होने के बाद इस सूची में जिन उम्मीदवारों के नाम आते हैं, वे संबंधित कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं। उम्मीदवार को आवंटित शुल्क का भुगतान करना होगा और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना होगा। पंजीकरण शुल्क 5000 रुपये है, प्रवेश के लिए शुल्क 22,000 रुपये है। पहली आवंटन सूची के आधार पर उम्मीदवारों को रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार 18 से 23 अक्टूबर तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। आवंटित संस्थान को 24 अक्टूबर तक रिपोर्टिंग कर सकते हैं।

Rajasthan PTET 2020 परीक्षा के लिए लगभग चार लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है. इसमें से 3.27 लाख ने दो साल के बीएड कोर्स के लिए पंजीकरण किया है, जबकि बाकी 1.53 लाख चार साल के बीएएड / बी.एससी बीएड कार्यक्रम के लिए हैं. नई शिक्षा नीति (New Education Policy) के तहत चार साल के लिए शिक्षण के लिए आवश्यक न्यूनतम डिग्री चार वर्षीय एकीकृत बीएड होगी. TET उत्तीर्ण करने वालों को एक टेस्ट देना होगा या एक साक्षात्कार में उपस्थित होना होगा. साथ ही स्थानीय भाषा के बारे में अपना नॉलेज दिखाना होगा।



Source Rajasthan PTET First Allotment List 2020: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट आज होगी जारी
https://ift.tt/3kaoZ1o

Post a Comment

0 Comments