ads

यह कंपनियां कर सकती हैं वोडा आइडिया में 18000 करोड़ का निवेश, शेयरों में 4 फीसदी का इजाफा

नई दिल्ली। आर्थिक संकटों का सामना कर रही टेलीकॉम कंपनी वी यानी वोडाफोन आइडिया को जल्द ही बड़ा निवेश मिल सकता है। अमरीकी इंवेस्टमेंट कंपनी ऑकट्री कैपिटल और और वर्दे पार्टनर्स पार्टनर्स मिलकर वी में 2 से 2.5 बिलियन डॉलर भारतीय रुपए के अनुसार 15,000 करोड़ से लेकर 18,500 करोड़ रुपए तक का निवेश कर सकते हैं। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह निवेश हाइब्रिड डेट पेपर्स के माध्यम से किया जा सकता है। इस न्यूज के बाद वोडाफोन आइडिया के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है।

18 हजार करोड़ रुपए का निवेश
विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वी के इंडियन बिजनेस को 15 हजार करोड़ रुपए से लेकर 18 हजार करोड़ रुपए का बड़ा फंड मिलने आसार है। अमरीकी कंपनी ऑकट्री कैपिटल वोडाफोन आइडिया 15 से 18 हजार करोड़ रुपए के निवेश का प्लान तैयार कर रही है। इससे पहले वी कह चुकी है कि शेयरों की बिक्री और कर्ज से वो 25 हजार करोड़ रुपए जुटाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए कंपनी की कई निवेशकों से बातचीत जारी है।

इन बैंकों में मिलता है सबसे सस्ता एजुकेशन लोन, जानिए कितनी कम चुकानी पड़ती है ईएमआई

लेनी है जियो और एयरटेल से टक्कर
वी का सीधा मुकाबला जियो और एयरटेल से हैैै। दोनों के पास जबरदस्त फंडिंग है। ऐसे में वी के लिए चुनौतियों और ज्यादा बढ़ गई हैं। वी को ज्यादा फंड की जरुरत पडऩे वाली है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए वी की बातचीत एक और अमरीकी कंपनी वेरिजोन कंयूनिकेशन से चल रही है। करीब 4 बिलियन डॉलर का निवेश प्लान बनाने पर काम चल रहा है। वेरिजोन के साथ अमेजन के भी इस डील में शामिल होने की बात सामने आ रही है।

वैश्विक बाजारों का असर, सेंसेक्स 300 अंकों तक उछला, निफ्टी 12900 से नीचे

शेयरों में चार फीसदी से ज्यादा का उछाल
जब इस निवेश की बात सामने आई तो वी के शेयरों में 4 फीसदी से ज्यादा की उछाल साथ कारोबार करने लगे। आज कंपनी का शेया 9.70 रुपए के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। जबकि कंपनी का शेयर 9.60 रुपए के साथ खुला था। जबकि कल गुरुवार को कंपनी का शेयर 9.27 रुपए के साथ बंद हुआ था। मौजूदा समय के कंपनी का शेयर3 फीसदी की तेजी के साथ 9.53 रुपए पर कारोबार कर रहा है।



Source यह कंपनियां कर सकती हैं वोडा आइडिया में 18000 करोड़ का निवेश, शेयरों में 4 फीसदी का इजाफा
https://ift.tt/35KDFja

Post a Comment

0 Comments