ads

देशभर में धनतेरस पर लोगों ने 20,000 करोड़ रुपये का खरीदा सोना, पिछले साल के मुकाबले 33 फीसदी का इजाफा

नई दिल्ली। कोरोना संकट के कारण देश की गिरती अर्थव्यवस्था के बीच धनतेरस में सोना-चांदी की खरीददारी में भारी इजाफा देखने को मिला। इस विशेष मौके पर ज्वेलर्स को काभी मुनाफा हुआ है। देशभर में धनतेरस के शुभ मुहूर्त पर इस साल सोने की बिक्री पिछले साल के मुकाबले 33 फीसदी से अधिक हुई है।

यदि आंकड़ों की बात करें तो पूरे देश में करीब 20 हजार करोड़ रुपये के सोने की खरीददारी लोगों ने की है। इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (आईबीजेए) के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना संकट के बीच लोगों ने करीब 40 टन यानी कि 20 हजार करोड़ रुपये का सोने की खरीददारी की है।

सबसे बड़ी बात ये कि पिछले साल सोने की कीमत कम होने के बावजूद इतनी भारी खरीददारी नहीं हो सकी थी, लेकिन इस बार कोरोना संकट और कीमतों में इजाफा होने के बावजूद लोगों ने जमकर खरीददारी की है।

IBJA के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता ने एक बयान में कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल 33 फीसदी अधिक खरीददारी की गई है। पिछले साल जहां करीब 12,000 करोड़ रुपये का सोना बिका था, वहीं इस साल धनतेरस के इस मौके पर 20,000 करोड़ रुपये का बिका है। पिछले साल 30 टन सोना बिका था, जबकि इस साल 40 टन सोना बिका है।



Source देशभर में धनतेरस पर लोगों ने 20,000 करोड़ रुपये का खरीदा सोना, पिछले साल के मुकाबले 33 फीसदी का इजाफा
https://ift.tt/3eVBH2q

Post a Comment

0 Comments