ads

इन 5 JOB में है सबसे अधिक पैसा, पूरा हो सकते हैं अपने सारे सपने

नई दिल्ली। ज्यादातर लोगों का कहना है कि उन्हें अपनी जॉब में कम सैलरी दी जा रही है। ज्यादातर लोग अपनी नौकरी कम सैलरी के चक्कर में नहीं करना चाहते। ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे जॉब्स के बारे में जिसमें दुनिया की सबसे ज्यादा सैलरी मिलती है।

Sarkari Naukri : एसबीआई में निकलीं बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट युवकों को 42000 रुपए प्रतिमाह की नौकरी

निवेशक बैंकर

अगर आप हर महीने लाखों कमाने चाहते हैं तो आपके लिए इन्वेस्टमेंट बैंकिंग करियर एक अच्छा विकल्प है। एक इन्वेस्टमेंट बैंकर को वित्तीय संपत्तियों, निवेश, स्टॉक और वित्तीय सुरक्षा के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए। जॉब पोर्टल Naukri.com के मुताबिक इस पेशे में शुरुआती कमाई 12 लाख से होती है। वहीं मिड-लेवल और अनुभवी इंवेस्टमेंट बैंकर्स की सैलरी 50 लाख तक भी हो सकती है।

पेशेवर डॉक्टर

डॉक्टरों की कमाई लाखों से शुरू होती है। नौकरी पोर्टल Naukri.com के अनुसार, यह भारत में सबसे अधिक भुगतान करने वाली नौकरियों में से एक है। हालांकि सरकारी कर्मचारी के रूप में डॉक्टर को कम सैलरी मिलती है लेकिन प्राइवेट क्षेत्र में काम करने वाले डॉक्टरों का वेतन 30 लाख रुपये से लेकर करोड़ रुपए तक हो सकता है।

डाटा साइंटिस्ट

डाटा साइंटिस्ट काम करके आप कुछ ही सालों में अमीर बन सकते है। डाटा साइंटिस्ट का काम होता है वे सोशल मीडिया के सहारे लोगों के मिजाज समझे और कंपनी को उससे फायदा दिलाए। आईटी सेक्टर में डाटा साइंटिस्ट की जॉब सबसे ज्यादा पसंदिदा है। सैलरी की बात करें तो एक डेटा साइंटिस्ट का औसत वेतन 10 लाख से शुरू होता है और करोड़ो तक जा सकता है।

दो साल की नौकरी में चर्चा में ये लेडी अफसर, मानव तस्करी के खिलाफ छेड़ा अभियान, करोड़ों का पकड़ा सट्टा

मोबाइल डेवलपर

मोबाइल डेवलपर की जॉब में भी खूब पैसा है। नौकरी पोर्टल Naukri.com के अनुसार, एक फ्रेशर प्रति वर्ष 8 लाख तक कमा सकता है, जबकि एक अनुभवी डेवलपर 80 लाख रुपये तक की सैलरी पा सकता है।

चार्टर्ड एकाउंटेंट

चार्टर्ड एकाउंटेंट की जॉब थोड़ी कठिन है लेकिन इसमें भी खूब पैसा है। चार्टर्ड एकाउंटेंट को टैक्स मैनेजमेंट, वित्तीय लेखा और बैंकिंग और परामर्श जैसे काम करने पड़ते हैं। सैलरी की बात करें तो नौकरी पोर्टल Naukri.com के अनुसार, एक फ्रेशर प्रति वर्ष 10 लाख तक कमा सकता है, जबकि एक अनुभवी चार्टर्ड एकाउंटेंट करोड़ों कमा सकता है।



Source इन 5 JOB में है सबसे अधिक पैसा, पूरा हो सकते हैं अपने सारे सपने
https://ift.tt/2J6R103

Post a Comment

0 Comments