ads

56 दिन के बाद भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानिए डीजल के कितने हुए दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। जहां पेट्रोल की कीमत में 56 दिन बाद भी स्थिर हैं। वहीं डीजल की कीमत में भी 45 दिन से कोर्ठ बदलाव नहीं हुआ है। वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम एक बार फिर से 43 डॉलर प्रति बैरल के आसपास कारोबार कर रहा है। जबकि डब्ल्यूटीआई 40 डॉलर के प्रति बैरल के पार कारोबार कर रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

यह भी पढ़ेंः- तो साढ़े 6 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंची महंगाई, जानिए किसने यह बात बताई

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल कीमत 45 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ है। आखिरी बार 2 अक्टूबर को डीजल की कीमत में 6 से 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति कम हुए थे। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 70.46 रुपए और 76.86 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 73.99 रुपए और 75.95 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- रामदेव की जिस कंपनी ने बढ़ाई थी 95 गुना दौलत, उस कंपनी का दिपावली तक हुआ यह हाल

पेट्रोल की कीमत में स्थिरता जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में रविवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार 56 वें दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में गिरावट 22 सितंबर को देखने को मिली थी। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल 81.06, 82.59 और 87.74 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जहां दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज भी आपको वहीं दाम चुकाने होंगे।



Source 56 दिन के बाद भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानिए डीजल के कितने हुए दाम
https://ift.tt/3f2dBD6

Post a Comment

0 Comments