ads

B'day Special: मां की मौत का गम और पिता के रुखे व्यवहार की वजह से Prateik Babbar हो गए थे ड्रग्स के आदि

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता प्रतीक बब्बर ( Prateik babbar ) धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपने पैर जमाते जा रहे हैं। फिल्मों के साथ-साथ प्रतीक कई वेब सीरीज़ में भी नज़र आ चुके हैं। जहां उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया है। आज इस खूबसूरत अभिनेता का जन्मदिन है। जी हां, प्रतीक 28 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। प्रती बब्बर सुर्खियों में काफी कम रहते हैं, लेकिन उनकी लाइफ की कुछ ऐसी बातें हैं। जो आज भी काफी सुर्खियों में रहती हैं। चलिए उनके इस खास अवसर पर उनकी जिदंगी से जुड़े कुछ खास बातों के बारें में आपको बताते हैं।

यह भी पढ़ें- ट्रोलर्स को Kareena Kapoor Khan का बड़ा जवाब, कहा- 'लॉकडाउन-कोविड का पड़ा लोगों के दिमाग पर असर'

prateik babbar

28 नवंबर को गुज़रे जमाने की मशहूर और बेहद ही खूबसूरत अदाकारा स्मिता पाटिल ( Smita Patil ) ने एक बेटे को जन्म दिया है। जिसका नाम उन्होंने प्रतीक रखा था। बेटे के जन्म के बाद ही उनकी तबीयत बेहद खराब होने लगी और महज कुछ ही दिनों में उनका देहांत हो गया। बताया जाता है कि उनके दिमाग में इंफेक्शन हो गया था। मां बनने की खुशी में उन्होंने अपना इलाज तक करवाना बंद कर दिया था। जिसकी वजह से इंफेक्शन बढ़ता गया और धीरे-धीरे उनके शरीर के अंग काम करना बंद करते गए। स्मिता के जाने के बाद उनकी मां यानी कि प्रतीक की नानी ने ही उनकी देखभाल की थी।

prateik babbar

मां के चले जाने के बाद प्रतीक को सहारा था तो केवल उनके पिता का। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। कई इंटरव्यू में प्रतीक अपने और उनके पिता राज बब्बर के रिश्तों के बारें में खुलकर बात कर चुके हैं। जिसमें अक्सर वह पिता से नाराज़ से दिखाई दिए हैं। प्रतीक का कहना था कि उनके पिता के पास कभी उनकी बातें सुनने का समय ही नहीं था। हर शख्स उन्हें उनकी मां के किस्से सुनाया करते थे। सभी उनकी मां की कामयाबी की बातें बताया करते थे, लेकिन इस बात से उन्हें कभी कोई फर्क नहीं पड़ा। मां के चले जाना का गम और पिता के पास होते हुए दूर रहने का दुख प्रतीक को गलत राह पर ले गया।

यह भी पढ़ें- सुशांत की मौत के 5 महीने बाद बोले उद्धव ठाकरे, कहा- 'दुर्भाग्य की बात की है कि शख्स की मौत पर राजनीति होती है'

prateik babbar

प्रतीक ने बताया कि उनकी लाइफ में एक बार ऐसा मोड़ आ गया था। जब उनके दिमाग में यही आवाज़ें गूंजने लगी थीं कि उनकी मां उनके साथ क्यों नहीं हैं। उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि वह मरने की कगार पर आ गए थे। वह अपने गम में इतना डूब चुके थे कि उन्हें ड्रग्स की लत चुकी थी। उन्हें इस कदर ड्रग की आदत हो चुकी थी कि उन्हें एक बार नहीं बल्कि दो पुनर्वास केंद्र जाना पड़ा था। प्रतीक की ऐसी हालत देख उनकी नानी भी परेशान होने लगी और अंत में उन्होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

prateik babbar

काफी संघर्ष के साथ प्रतीक ने खुद संभाला और खुद को नशे की दुनिया से बाहर निकाला। इस वक्त प्रतीक नॉर्मल लोगों की तरह अपनी मैरिड लाइफ को जी रहे हैं। जी हां, उन्होंने साल 2019 में सान्या सागर ( sanya sagar ) संग सात फेरे ले लिए थे। दोनों ने आठ साल डेट करने के बाद शादी करने का फैसला लिया था। वह एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं। इससे पहले उनकी को-स्टार रह चुकी एमी जैक्सन संग भी उनके अफेयर्स की खबरें सामाने आई थीं।



Source B'day Special: मां की मौत का गम और पिता के रुखे व्यवहार की वजह से Prateik Babbar हो गए थे ड्रग्स के आदि
https://ift.tt/33mqvqM

Post a Comment

0 Comments