ads

Bharti Singh को गर्भ में ही मार देना चाहती थीं उनकी मां, बेहद गरीबी में बिताया बचपन

नई दिल्ली: मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह इन दिनों सुर्खियों में हैं। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले में कई सेलेब्स से पूछताछ की है। इस लिस्ट में अब भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया का भी नाम शामिल हो गया है। शनिवार को भारती के घर पर एनसीबी ने छापेमारी की, जिसमें गांजा बरामद किया गया। उसके बाद भारती और हर्ष दोनों को एनसीबी ने हिरासत में ले लिया और 4 दिसंबर तक की रिमांड पर भेज दिया है।

एक स्टैंड अप कॉमेडियन के तौर पर घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली भारती सिंह का जन्म पंजाब में हुआ। 3 जुलाई 1984 को जन्मीं भारती महज 2 साल की थीं, जब उनके पिता का देहांत हो गया था। उस वक्त उनकी मां की उम्र 22 साल थी। उनके पिता नेपाली मूल के थे और मां पंजाबी। भारती कई बार इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि उनका बचपन बेहद गरीबी में बीता है।

Bharti Singh और हर्ष लिंबाचिया की गिरफ्तारी पर जॉनी लीवर बोले- अपनी गलती मान लो और...

मां नहीं देना चाहती थीं जन्म

एक इंटरव्यू में भारती ने बताया था कि पैसे कमाने के लिए उन्होंने अपनी गरीबी और मोटापे का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था। उनकी मां सिलाई का काम करती थीं। ऐसे में आज भी जब कभी वह सिलाई मशीन की आवाज सुनती हैं तो वो दर्दभरी यादें ताजा हो जाती हैं। भारती ने जज्बात शो में बताया कि उनके दो भाई पहले से थे। इस कारण उनकी मां उन्हें जन्म नहीं देना चाहती थीं। भारती ने कहा था, "उन्होंने उन्हें गर्भ में ही मारने की हर मुमकिन कोशिश की थी लेकिन शायद मेरा जन्म होना तय था।" उन्होंने बताया कि दो साल की उम्र में ही पिता का साया सर से उठ जाने के बाद उन्होंने जिंदगी में बहुत दुख झेले। हर त्यौहार पर हम रोया करते थे क्योंकि हमारे पास पैसे नहीं होते थे। मैं उम्र से पहले ही बड़ी हो गई थी।

ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुई Bharti Singh की शादी को लेकर राजू श्रीवास्तव ने किया बड़ा खुलासा, कहा- उस दिन भी जमकर...

कॉलेज टाइम से है कपिल से दोस्ती

बता दें कि भारती सिंह कॉलेज के टाइम से ही कपिल शर्मा को जानती हैं। दोनों ने एक साथ ही अपनी करियर की शुरूआत की थी। भारती ने रियलिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से अपनी करियर की शुरुआत की थी। वह इस शो में सेकंड रनर अप रही थीं। इसके बाद भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने बहुत सारे कॉमेडी शोज़ में हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने 'इंडियाज गॉट टैलेंट' और 'इंडियाज बेस्ट डांसर' जैसे शो भी होस्ट किए। भारती को कपिल शर्मा के शो में देखा जाता है। भारती ने 3 दिसंबर 2017 को हर्ष लिंबाचिया से शादी की। हर्ष एक स्क्रिप्ट राइटर, प्रोड्यूसर और होस्ट हैं। भारती और हर्ष की मुलाकात कॉमेडी सर्कस शो के दौरान हुई थी। यहीं से दोनों के प्यार की शुरूआत हुई थी।



Source Bharti Singh को गर्भ में ही मार देना चाहती थीं उनकी मां, बेहद गरीबी में बिताया बचपन
https://ift.tt/35T31ez

Post a Comment

0 Comments