ads

नवंबर में दो रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ डीजल, जानिए पेट्रोल पर कितने बढ़े दाम

नई दिल्ली। भले ही सोमवार को लगातार चार दिनों की तेजी के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिली हो, लेकिन नवंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में महंगाई का तड़का खूब लगा है। बात डीजल की कीमत की करें तो पूरे नवंबर में देश के चारों महानगरों में 2 रुपए तक महंगा हुआ है। जबकि पेट्रोल की कीमत सवा रुपया महंगा हुआ है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में और भी तेजी देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि गुरु नानक देव जयंति के मौके पर आपको पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में आत स्थिरता देखने को मिली है। जबकि रविवार को पेट्रोल के दाम में में 19 पैसे प्रति लीटर से 21 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला था। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद 82.34 और 89.02 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। कोलकाता में 20 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद दोनों महानगरों में दाम 83.87 और 85.31 रुपए प्रति हो गए थे। आज यही दाम महानगरों के लोगों को चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: आसमान पर पहुंचे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितनी हो गई कीमत

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में लगातार चार दिन की तेजी के बाद डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सभी आजत रविवार वाले दाम चुकाने होंगे। रविवार को देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 72.42 और 75.99 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं मुंबई में 31 और चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 78.97 और 77.84 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- मुकेश अंबानी की रिलायंस को बड़ा झटका, 3 लाख करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

नवंबर में इतनी बढ़ी पेट्रोल-डीजल पर महंगाई
नवंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी इजाफा देखने को मिला। अगर बात पेट्रोल के दाम की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 1.25 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली। देश की राजधानी दिल्ली में 1.28 रुपए, कोलकाता में 1.27 रुपए, मुंबई 1.28 रुपए और चेन्नई में 1.18 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला। वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1.97 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। जबकि कोलकाता में 2.01 रुपए, मुंबई में 2.11 रुपए और चेन्नई में 1.88 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ।



Source नवंबर में दो रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ डीजल, जानिए पेट्रोल पर कितने बढ़े दाम
https://ift.tt/3o5hlHi

Post a Comment

0 Comments