ads

डीबीएस बैंक के साथ मर्जर के बाद लक्ष्मी विलास खाताधारकों को इतना मिलेगा ब्याज

नई दिल्ली। लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस बैंक इंडिया में मर्जर हो गया है। लक्ष्मी विलास के सभी खाताधारक डीबीएस के खाताधारक हो गए हैं। ऐसे में सवाल यह खड़ा हो गया है कि लक्ष्मी विलास के सभी खाताधारकों को बचत और एफडी पर कितना ब्याज मिलेगा। जिस पर डीबीएस बैंक इंडिया का बयान आ गया है। बैंक ने कहा कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक के कस्टमर के लिए मौजूदा समय में सेविंग और एफडी की ब्याज दरों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

इस दिन प्रभाव में आया मर्जर
बैंक की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस ग्रुप होल्डिंग्स लिमिटेड में विलस 27 नवंबर को प्रभावी हो चुका है। सरकार और आरबीआई के 1949 की धारा 45 में विशेषाधिकारों के तहत दोनों बैंकों का आपस में विलय हुआ है।

ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं
एलवीबी का डीबीएस में विलय के बाद खाताधारकों और कर्मचारियों को काफी राहत मिली है। लक्ष्मी विलास के सभी प्रतिबंधों को 27 नवंबर को निष्प्रभावी कर दिया गया है। वहीं सभी शाखाओं, डिजिटल माध्यमों तथा एटीएम को सामान्य कर दिया गया है। डीबीएस बैंक इंडिया के अनुसार लक्ष्मी विलास बैंक के कस्टमर्स को सभी बैंकिंग सर्विस मिलती रहेंगी। उन्हें अगले नोटिस तक सेविंग और एफडी पर पुराना ब्याज ही मिलेगा।

कर्मचारी भी करते रहेंगे काम
वहीं दूसरी ओर लक्ष्मी विलास के कर्मचारियों को भी काफी राहत मिली है। अब वो डीबीएस बैंक इंडिया के कर्मचारी हो गए हैं। उनकी नौकरी की शर्तें वही रहेंगी जोकि लक्ष्मी विलास के वक्त तय थी। बैंक के अनुसार वह लक्ष्मी विलास बैंक की प्रणाली और नेटवर्क के डीबीएस के साथ जोडऩे का प्रयास कर रही है। जिसका काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा।



Source डीबीएस बैंक के साथ मर्जर के बाद लक्ष्मी विलास खाताधारकों को इतना मिलेगा ब्याज
https://ift.tt/2Vkc6XM

Post a Comment

0 Comments