ads

आम लोगों पर पेट्रोल और डीजल की महंगाई की मार, जानिए आज आपके शहर में कितना पड़ा भार

नई दिल्ली। आम लोगों की जेब पर लगातार बोझ बढ़ता जा रहा है। लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर से लेकर 19 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। डीजल की कीमत में 22 पैसे प्रति लीटर से लेकर 26 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में गुरुवार को हल्की गिरावट के बाद बाज तेजी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत के कितने दाम हो गए हैं।

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 22 पैसे प्रति लीटर से लेकर 26 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। नई दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.86 और 75.43 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर मुंबई में 26 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 78.38 और 77.30 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- फिर लगी पेट्रोल और डीजल की कीमत में आग, जानिए कितने बढ़ गए हैं दाम

पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर से लेकर 19 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 19 पैसे प्रति लीटर महंगा होने के बाद दाम 81.89 रुपए प्रतति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दाम 83.44 और 88.58 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दाम 84.91 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- छोटे शेयर ने 140 दिन में कराई 1200 फीसदी तक की कमाई, आंकड़ों में जानिए सच्चाई

नवंबर में इतनी बढ़ चुकी हैं पेट्रोल ? डीजल की कीमत ??त
नवंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी इजाफा देखने को मिला है। अगर बात पेट्रोल के दाम की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 80 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है। देश की राजधानी दिल्ली में 83 पैसे, कोलकाता में 84 पैसे, मुंबई 84 पैसे और चेन्नई में 78 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिल चुका है। वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1.41 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है। जबकि कोलकाता में 1.45 रुपए, मुंबई में 1.52 रुपए और चेन्नई में 1.34 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है।



Source आम लोगों पर पेट्रोल और डीजल की महंगाई की मार, जानिए आज आपके शहर में कितना पड़ा भार
https://ift.tt/39j4cpL

Post a Comment

0 Comments