ads

IAF Rally Bharti 2020: वायु सेना रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 27 नवंबर से शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

Indian Air Force Rally Bharti 2020: बारहवीं पास युवाओं के लिए भारतीय वायु सेना ने रैली भर्ती आयोजन का शेड्यूल जारी किया है। जो उम्मीदवार इंडियन एयरफोर्स ज्वॉइन करने के इच्छुक हैं, वे 27 नवंबर से आयोजित होने वाली रैली भर्ती रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उन्हें पहले आईएएफ की आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Click Here For More Information

रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 28 नवंबर 2020 शाम पांच बजे तक ही कराए जा सकते हैं। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।


IAF Rally Bharti 2020 Schedule
एयरफोर्स रिक्रूटमेंट रैली भर्ती 2020 का आयोजन 10 दिसंबर से 19 दिसंबर 2020 के बीच विभिन्न शहरों में होगा। इस रैली में केवल अविवाहित पुरुष कैंडिडेट्स ही भाग ले सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड्स के अंतर्गत एयरमैन पद पर कैंडिडेट्स का चयन होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ होंगे 27 नवंबर से और अगले ही दिन यानी 28 नवंबर को बंद भी हो जाएंगे।

रैली आयोजित होगी नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, भोपाल और पुडुचेरी में। इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं।

Indian Air Force Rally Bharti 2020 Eligibility

इन पदों के लिए जहां तक न्यूनतम शैक्षिक योग्यता की बात है तो वह पद के अनुसार भिन्न है. बेहतर होगा विस्तार से जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिए ऑफिशियल नोटिस को देख लें. मोटे तौर पर बारहवीं या इसके समकक्ष पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। कुछ मुख्य नियमों से एक है कि बारहवीं में कैंडिडेट के एग्रीगेट कम से कम 50 प्रतिशत अंक हों साथ ही इंग्लिश एक विषय के तौर पर जरूर उसके पास हो। विस्तार से जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।



Source IAF Rally Bharti 2020: वायु सेना रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 27 नवंबर से शुरू, जानें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3kUYhcR

Post a Comment

0 Comments