ads

IIM CAT Exam 2020: परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले जरूर पढ़ें ये जरुरी निर्देश, परीक्षा कल होगी आयोजित

IIM CAT Exam 2020: भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर द्वारा 29 नवंबर, रविवार को कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020 का आयोजन किया जाना है। कोरोना महामारी के चलते जरुरी दिशानिर्देशों का पालन करना जरुरी है। निर्देश आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए हैं। परीक्षा के दिन इनका पालन करना होगा। बता दें कि कैट 2020 को तीन शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा। जिनमें लगभग 2.27 लाख परीक्षार्थी उपस्थित होंगे। दो घंटे की परीक्षा में तीन सेक्शन से प्रश्न पूछे जाएंगे। जिनमें वर्बल एबिलिटी एंड रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन (VARC), क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड (QA) और डेटा इंटरप्रेटेशन एंड लॉजिकल रीजनिंग (DILR) शामिल हैं।


IIM CAT Exam 2020 Important Instruction
परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को अपने कैट 2020 एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी अनिवार्य रूप से लानी होगी। प्रिंटेड कॉपी पर फोटोग्राफ और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से दिखाई देने चाहिए। उम्मीदवारों को मॉर्निंग सेशन के लिए सुबह 7 बजे, आफ्टरनून सेशन के लिए सुबह 11 बजे और इवनिंग सेशन के लिए दोपहर 3 बजे परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करने की अनुमति है। बारकोड डेस्क से उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर छपे बारकोड का इस्तेमाल एग्जाम लैब की लोकेशन चेक करने के लिए किया जा सकता है। उम्मीदवारों को एमसीक्यू के उत्तर के रूप में सही विकल्प का चयन करने के लिए माउस और नॉन-एमसीक्यू का जवाब देने के लिए ऑनस्क्रीन, या वर्चुअल की-बोर्ड का उपयोग करने की अनुमति होगी। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि वे फिजिकल की-बोर्ड का इस्तेमाल न करें, क्योंकि यह सिस्टम को लॉक कर देगा।


IIM CAT Exam 2020
परीक्षा के दिन आपको सकारात्मक और कूल रहना चाहिए। मन में निराशावाद या तनावपूर्ण भावना को न आने दें। आश्वस्त रहें और प्रेरित रहें, क्योंकि ग्यारहवें घंटे पर आत्मविश्वास में कमी से परीक्षा में प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। यदि आपको पहले स्लॉट में कैट परीक्षा देनी है और आपको सुबह 7 बजे रिपोर्ट करने की आवश्यकता है, तो आपके पास कोई भी कार्य करने का समय नहीं होगा। आपको जल्दी सोना होगा, क्योंकि आपको जल्दी उठना भी होगा। वहीं, यदि आपकी परीक्षा दूसरे या तीसरे टाइम स्लॉट में होती है, तो आपको फिर से रिवीजन करने के लिए कुछ समय मिल जाएगा।



Source IIM CAT Exam 2020: परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले जरूर पढ़ें ये जरुरी निर्देश, परीक्षा कल होगी आयोजित
https://ift.tt/37jmswy

Post a Comment

0 Comments