ads

NTA AISSEE 2021: सैनिक स्कूल में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें पूरी डिटेल्स

NTA AISSEE 2021: देश के सभी सैनिक स्चूलों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस टेस्ट 10 जनवरी को लिया जाएगा। एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का अंतिम तिथि को एनटीए ने बढ़ाकर 3 दिसंबर कर दिया है, जो पहले 19 नवंबर 2020 थी। जो अभिभावक अपने बच्चे का दाखिला सैनिक स्कूल में करवाना चाहते हैं वे आल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम (एआईएसईई) की वेबसाइट पर ‌जाकर आवेदन कर सकते हैं। आ‌वेदन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। परीक्षा मैनुअल तरीके से और बहुविकल्पिय प्रश्नों पर आधारित होगी।

Click Here For Apply Online

प्रवेश परीक्षा पास करने के बाद मैरिट के आधार पर छठी कक्षा से विद्यार्थियों को प्रवेश मिलता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ही सैनिक स्कूल में दाखिला का एट्रेंस टेस्ट करवाती है। परीक्षा दिलाने के लिए एआइएसएसईई की वेबसाइट aissee.nta.nic.in के जरिए आवेदन करें।

पात्रता
अगर आप अपने बच्चे को छठी कक्षा के जरिए सैनिक स्कूल में दाखिला करवाना चाहते हैं तो 31 मार्च 2021 तक बच्चे की उम्र 10 से 12 के बीच होनी चाहिए। अगर नौवीं कक्षा में दाखिला करवाना चाहते हैं तब उसकी उम्र 13 से 15 के बीच होनी चाहिए। आ‌वेदन के साथ ही सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए 550 और आरक्षित छात्रों के लिए 400 रुपये फीस देनी होगी।

28 सैनिक स्कूलों के लिए आयोजित होगी परीक्षा
जालंधर-कपूरथला रोड सैनिक स्कूल, हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, तमिलनाडू, उत्तरांचल, जमनानगर , मनीपुर, वेस्ट बंगाल के पुरुलिया, भुवनेश्वर, त्रिरुवंतथापुरम, मध्यप्रदेश के रेवा, कर्नाटका के बीजापुर, कोदागु, महाराष्ट्र के सतारा, राजस्थान के चितौड़गढ़, आंद्राप्रदेश, असम के गोलपारा, चितूर, हरियाणा के करनाल, रेवाड़ी, झारखंड, बिहार के गोपालगंड, जम्मू, नागालैंड, छत्तीसगढ़, लखनऊ के कानपुर-लखनउ रोड, मिझोरम, नागालैंड, राजस्थान के झुंझुनू।



Source NTA AISSEE 2021: सैनिक स्कूल में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/393IkPf

Post a Comment

0 Comments