ads

मात्र 52 पैसे की वजह से रिकॉर्ड बनाने से चूका विप्रो, अब लग सकता है लंबा वक्त

नई दिल्ली। बुधवार को विप्रो का शेयर प्राइस सिर्फ 52 पैसे की कमी की वजह से 20 साल पुराना ऑल टाइम हाइक का रिकॉर्ड तोडऩे से चूक गया। खास बात यह है कि कंपनी के शेयर ने एक बार फिर से 52 हफ्तों का नया स्तर छुआ। मौजूदा समय में कंपनी के शेयर में करीब 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं 50 पैसे की कमी वजह से हुई चूक की भरपाई कब होगी अभी कुछ भी कहना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ेंः- एक घोषणा से वेदांता ने दो दिनों में कमा लिए 11600 करोड़ से ज्यादा, जानिए कैसे

52 पैसे की रह गई कमी
विप्रो का शेयर कल काफी कुलाचे भर रहा था। जिसकी वजह से कीमत में भी तेजी देखने को मिल रही थी। जिसकी वजह से कंपनी का शेयर 387.60 रुपए पर पहुंच गया। उम्मीद जगने लगी कि कंपनी का शेयर अपने ऑल टाइम का रिकॉर्ड का रिकॉर्ड तोड़ देगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मात्र 52 पैसे के अंतर से पुराने रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक हो गई। उम्मीद आज भी की जा रही थी, क्योंकि कंपनी की शुरुआत 187.35 रुपए के साथ हुई थी।

यह भी पढ़ेंः- विदेशी बाजारों में तेजी के कारण सेंसेक्स में 300 अंकों की शानदार तेजी, ओएनजीसी में 4 फीसदी की तेजी

20 साल पहले की कहानी
कंपनी के शेयर ने ऑल टाइम हाइक का रिकॉर्ड अब से 20 साल 22 फरवरी 2000 को बनाया था। उस वक्त कंपनी का शेयर प्राइस 388.12 रुपए पर पहुंच गया था। उसके बाद से बाद से अब तक कंपनी के शेयरों ने इतना बड़ा स्तर नहीं देखा है। बुधवार और गुरुवार को उम्मीद जगी थी, लेकिन मात्र 52 पैसे के अंतर ने निवेशकों को मायूस कर दिया।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: क्रूड ऑयल हुआ महंगा, लेकिन पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं

मौजूदा समय में देखने को मिल रही है गिरावट
वहीं बात मौजूदा समय की करें तो विप्रो के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। दोपहर 12 बजे कंपनी का शेयर 0.88 फीसदी यानी 3.40 रुपए की गिरावट के साथ 382 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कंपनी के शेयर की शुरुआत 387.35 रुपए के साथ हुई थी। जो आज के दिन का उच्चतम स्तर भी है। जबकि कंपनी का शेयर 378.75 रुपए के साथ दिन के निचले स्तर भी पहुंचा।



Source मात्र 52 पैसे की वजह से रिकॉर्ड बनाने से चूका विप्रो, अब लग सकता है लंबा वक्त
https://ift.tt/3mLSV4r

Post a Comment

0 Comments