ads

AKTU Exams 2019-20: अनुपस्थित रहे स्टूडेंट्स के लिए फिर से आयोजित होगी परीक्षा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

AKTU Semester Exams 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने परीक्षा में अनुपस्थित रहे विद्यार्थियों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित कराने का फैसला किया है। जो विद्यार्थी कोविड महामारी के कारण सेमेस्टर परीक्षाएं नहीं दे पाए थे, वे इस परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं। एकेडमिक ईयर 2019-20 सेशन की परीक्षा न दे पाने वाले स्टूडेंट्स के लिए यूनिवर्सिटी फिर से परीक्षा का आयोजित करेगी।

AKTU Semester Re-exams 2020
अब एकेटीयू सेमेस्टर एग्जाम 2019-20 आयोजित होंगे 07 जनवरी 2021 के दिन. पहले, दूसरे और तीसरे साल के स्टूडेंट्स के लिए यह सब-सेमेस्टर एग्जाम फिर से कंडक्ट कराए जाएंगे जो कोविड -19 और उससे बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण बीच में ही रोक दिए गए थे।

AKTU Semester Exams 2020 For Covid-19 Related Students
यूनिवर्सिटी ने इस बाबत संबंधित स्टाफ को निर्देश भी दे दिये हैं कि वे कोविड गाइडलाइंस का पूरा ख्याल रखते हुए टेंटेटिव एग्जाम सेंटर्स की व्यवस्था करें। इस बात का भी खास ध्यान रखा जाए कि किसी भी स्थिति में कोरोना फैलने न पाए. सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए जाएं और भारत सरकार द्वारा जारी सभी कोविड – 19 सेफ्टी प्रोटोकॉल्स और एसओपीज का पालन किया जाए। अथॉरिटीज को यह भी कहा गया है कि वे तैयारी को आगे बढ़ाकर उसी हिसाब से स्टूडेंट्स और टीचर्स को इस बारे में इंफॉर्म करें।


ऐसे चेक करें रिजल्ट
एक बार फिर सेमेस्टर एग्जाम्स हो जाने के बाद रिजल्ट डिक्लेयर होगा, जिसे इन स्टेप्स को फॉलो करके देखा जा सकता है।
रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी result.ietlucknow.ac.in पर जाएं।
यहां होमपेज पर उस टैब पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो, APJAKTU 2020. इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।
नया पेज खुलने पर अपना टाइप, सेसन, ईयर/सेमेस्टर, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ सेलेक्ट करें और सबमिट का बटन दबा दें।
इतना करते ही आपका रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।
यहां से इसे डाउनलोड करें और चाहें तो एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं।



Source AKTU Exams 2019-20: अनुपस्थित रहे स्टूडेंट्स के लिए फिर से आयोजित होगी परीक्षा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/2WneUUz

Post a Comment

0 Comments