ads

सावधान: कहीं आपके साथ ना हो जाए ऐसा फ्रॉड, सीबीआई ने की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने पोंजी योजनाओं से संबंधित दो अलग-अलग मामलों में दो कंपनियों के फॉर्मर मैनेजिंग डायरेक्टर्स को गिरफ्तार किया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि पहले मामले में एजेंसी ने सन प्लांट एग्रो लिमिटेड के तत्कालीन एमडी अवधेश सिंह को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने सन प्लांट एग्रो लिमिटेड, उसके निदेशकों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

करीब 698 करोड़ की अवैध वसूली
अधिकारी ने कहा कि यह आरोप है कि अवधेश सिंह ने दूसरों के साथ मिलकर एक साजिश के तहत उच्च रिटर्न देने के आश्वासन पर विभिन्न धोखाधड़ी योजनाओं के तहत निवेशकों से 697.72 करोड़ रुपए की अवैध वसूली की। आरोपी ने उक्त निवेशकों को धोखा दिया और निवेश किए गए पैसे का दुरुपयोग किया। अधिकारी ने कहा कि दूसरे मामले में एजेंसी ने निवेशकों को धोखा देने के लिए न्यू लैंड एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के तत्कालीन प्रबंध निदेशक दीपांकर दे को 139 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के लिए गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव, जानिए आज के दाम

139 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी
उन्होंने कहा कि यह आरोप लगाया गया है कि न्यू लैंड एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अन्य निदेशकों के साथ साजिश के तहत प्रबंध निदेशक ने विभिन्न धोखाधड़ी योजनाओं के तहत निवेशकों से अवैध रूप से 139 करोड़ रुपए एकत्र किए हैं। आरोपी ने निवेशकों को धोखा दिया और इसके बाद फरार हो गया। अधिकारी ने कहा कि दोनों गिरफ्तार आरोपियों को संबंधित अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।



Source सावधान: कहीं आपके साथ ना हो जाए ऐसा फ्रॉड, सीबीआई ने की बड़ी कार्रवाई
https://ift.tt/3pl4pxA

Post a Comment

0 Comments