ads

Gold And Silver Price: सोना खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, जानिए कितना हुआ सस्ता

नई दिल्ली। जहां एक ओर विदेशी बाजार कॉमेक्स पर सोना और चांदी के दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर भारतीय वायदा बाजार में सोने और चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो सोना और चांदी के दाम कुछ दिन दायरे में ही रह सकते हैं। इसका कारण है शेयर बाजारों में तेजी औैर कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन। दूसरी ओर वैक्सीन को लेकर भी ताजा अपडेट लगातार देखने को मिल रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर भारत सहित दुनियाभर के बाकी बाजारों में सोना और चांदी के दाम सुबह के सत्र में कितने चल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- विदेशी बाजारों में तेजी के कारण सेंसेक्स में 300 अंकों की शानदार तेजी, ओएनजीसी में 4 फीसदी की तेजी

भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी
अगर बात भारतीय वायदा बाजार में सुबह के सत्र की बात करें तो सोना 54 रुपए
प्रति दस ग्राम की मामूली गिरावट के साथ 50,095 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोने की शुरुआत 50,151 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ शुरूआत हुई थी। 50,060 के साथ दिन के न्यूनतम स्तर पर भी गया था। जबकि बुधवार को सोना 50,149 रुपए के साथ बंद हुआ था। जबकि दूसरी ओर चांदी की कीमत में 69 रुपए की मामूली बढ़त देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से दाम 67,654 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए हैं। जबकि आज चांदी की शुरुआत 67,701 रुपए प्रति किलोग्राम के साथ हुई थी। बुधवार को चांदी 67,576 रुपए प्रति किलोग्राम के साथ बंद हुई थी।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: क्रूड ऑयल हुआ महंगा, लेकिन पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
वहीं बात विदेशी बाजारों में सोना और चांदी की बात करें तो दायरे में दिखाई दे रहे हैं। कॉमेक्स पर सोना 1879.10 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। यूरोपीय बाजार में सोना 1536 यूरो प्रति ओंस और लंदन में 1383.89 पाउंड प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। अगर बात चांदी की करें तो कॉमेक्स पर चांदी 25.95 डॉलर प्रति ओंस, यूरोप में 21.11 यूरो प्रति ओंस और लंदन में 19.02 पाउंड प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है।



Source Gold And Silver Price: सोना खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, जानिए कितना हुआ सस्ता
https://ift.tt/3nMBZw8

Post a Comment

0 Comments