ads

Govt Jobs 2020: बारहवीं पास के लिए 4 हजार से अधिक पदों पर आवेदन का आज आखिरी दिन,फटाफट करें अप्लाई

SSC CHSL 2020: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सीएचएसएल परीक्षा, 2020 के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन है। एसएससी ने 15 दिसंबर को इसके लिए नोटिस जारी कर, 19 दिसंबर तक आवेदन करने की तिथि बढ़ाई थी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आयोग की वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में क्लर्क, छंटनी सहायक, डाक सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ), आदि के कुल 4726 पदों पर भर्ती के लिए एसएससी द्वारा यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Click Here For Check Official Notice

इससे पहले, एसएससी ने वर्ष 2020 की सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से भरी जाने वाली कुल रिक्तियों की संख्या की घोषणा 8 दिसंबर को कर दिया था। आयोग के नोटिस के अनुसार छंटनी सहायक, लोवर डिविजन क्लर्क, आदि की कुल 4726 रिक्तियों के लिए भर्ती की जानी है। ये रिक्तियां केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में हैं, जिनमें संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की सबसे अधिक रिक्तियां है। वहीं, इसके बाद नौसेना मुख्यालय की दूसरी अधिकतम 231 रिक्तियां हैं।

Read More: विभिन्न ट्रेड में स्टाइपेंड ट्रेनी के 160 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

पात्रता
एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन के अनुसार वे सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड सीनियर सेकेंड्री (12वीं) परीक्षा या या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण की हो। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर लॉगिन सेक्शन में दिये गये न्यू यूजर के लिंक से रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद जारी यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को आवेदन के समय 100 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आदि) से किया जा सकता है।



Source Govt Jobs 2020: बारहवीं पास के लिए 4 हजार से अधिक पदों पर आवेदन का आज आखिरी दिन,फटाफट करें अप्लाई
https://ift.tt/3r8cDuG

Post a Comment

0 Comments