ads

Happy Birthday Govinda: जब कर्ज लेकर अपनी मां को ट्रेन के फर्स्ट क्लास में बैठाया था, इस घटना से टूट गए थे गोविंदा

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। 21 दिसंबर, 1963 को मुंबई में पैदा हुए गोविंदा 80 और 90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज किया था। एक के बाद एक हिट फिल्में देकर उन्होंने वो मुकाम हासिल किया, जिसे आजकल के एक्टर शायद ही पा सकें। गोविंदा की कमाल की कॉमिक टाइमिंग, जबरदस्त डांस, दमदार एक्शन और यूनिक फैशन सेंस का कॉम्बिनेशन ऐसा था कि सिक्स पैक एब्स वाला एक्टर भी उनके सामने फीका पड़ जाता था। हालांकि इस मुकाम से पहले गोविंदा ने अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं।

शादी का एक महीना पूरा होने पर Sana Khan बोलीं- मैंने जिंदगी का बेस्ट फैसला लिया

ताज होटल ने किया रिजेक्ट

गोविंदा के पिता अरुण कुमार अहूजा अपने दौर के एक मशहूर कलाकार थे। उनकी मां निर्मला देवी शास्त्रीय गायिका थीं। फिल्म निर्माण के दौरान गोविंदा को जबरदस्त घाटा हुआ। जिसके बाद उनके परिवार को अपना बंगला छोड़ मुंबई के विरार में आना पड़ा। कॉमर्स ग्रेजुएट होने के बाद भी गोविंदा को कहीं नौकरी नहीं मिल रही थी। एक बार जब वह ताज होटल में नौकरी के लिए पहुंचे तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।

कर्ज लेकर मां को ट्रेन में बैठाया

इसके अलावा गोविंदा ने एक बार ऐसा किस्सा बताया था जिसके बाद उन्होंने ठान लिया था कि उन्हें कुछ बड़ा करना है। दरअसल, उनकी मां को कहीं जाना था। दोनों मुंबई के लोकल ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। जितनी भी ट्रेन आ रही थीं उन सब में काफी भीड़ थी। ऐसे में उन्हें कई ट्रेनें छोड़नी पड़ीं। ऐसे में गोविंदा तुरंत ही अपने किसी रिश्तेदार के पास गए। उन्होंने उनसे कुछ पैसे उधार लिए और अपनी मां को फर्स्ट क्लास का पास बनवाकर दिया। इस वाक्ये से गोविंदा ने ठान लिया था कि अब वह काफी मेहनत करेंगे।

बॉलीवुड गैंग को हुई थी Govinda के स्टारडम से प्रॉबल्म, मौका मिलते ही कर दिया था एक्टर को साइड लाइन

govinda.jpg

गोविंदा को उनका पहला विज्ञापन 80 के दशक में मिला था। उसके बाद साल 1986 में उन्होंने फिल्म इल्जाम से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने फिल्मी करियर में 165 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले गोविंदा ने कई सुपरहिट फिल्में दीं। उनके बेहतरीन काम के आज भी लोग दीवाने हैं।



Source Happy Birthday Govinda: जब कर्ज लेकर अपनी मां को ट्रेन के फर्स्ट क्लास में बैठाया था, इस घटना से टूट गए थे गोविंदा
https://ift.tt/37DjkNq

Post a Comment

0 Comments