ads

Indian Navy Recruitment 2020: भारतीय नौसेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स बनने का मौका, जल्द करें अप्लाई

Indian Navy Recruitment 2020: भारतीय नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किए जा सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Indian Navy Recruitment 2020: आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

महत्वपूर्ण तिथियां –
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि– 18 दिसंबर 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि– 31 दिसंबर 2020

इस भर्ती के जरिए कुल 210 शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2020 है। इंडियन नेवल एकेडमी, एझिमला, केरला में यह कोर्स जून 2021 से आरंभ हो जाएगा।

Read More: एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के कुल 749 पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Read More: राष्ट्रिय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान में निकली भर्तियां, 12वीं पास जल्द करे अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता और पात्रता
उम्मीदवार, किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन किया हो या ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में हों। इसके अलावा इंजीनियरिंग में डिग्री लिए कैंडिडेट्स भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। दरअसल पद के अनुसार शैक्षिक योग्यताएं भी अलग हैं लेकिन अधिकतर कोर्सेज में बीई और बीटेक डिग्रीधारी कैंडिडेट्स को आवेदन के योग्य माना गया है। शैक्षणिक योग्यता संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।


आयु सीमा -
आयु सीमा पदों के अनुसार निर्धारित की गई है। कैंडिडेट जो 02 जुलाई 1996 से 01 जनवरी 2002 के मध्य जन्में हैं और अन्य पदों के लिए कैंडिडेट जो 02 जुलाई 1997 से 01 जुलाई 2002 के मध्य जन्में होने चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Read More: विभिन्न ट्रेड में स्टाइपेंड ट्रेनी के 160 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए करंट इवेंट सेक्शन में संबंधित भर्ती के लिए अप्लाई करना होगा। अप्लाई करने से रजिस्ट्रेशन पेज ओपन होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद लॉगिन करें और मांगी गई जानकारी दर्ज करें। , आवेदन भरे जाने के बाद उसका प्रिंट जरूर लेवें।



Source Indian Navy Recruitment 2020: भारतीय नौसेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स बनने का मौका, जल्द करें अप्लाई
https://ift.tt/3ayGw1u

Post a Comment

0 Comments