ads

Rajasthan Police Constable Result 2020: जानें कब जारी होंगे परिणाम और फाइनल आंसर की, यहां पढ़ें

Rajasthan Police Constable Result 2020: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणामों का अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा में गलत प्रश्नों पर बड़ी संख्या में आपत्तियां दर्ज की गई है। जल्द ही दर्ज आपत्तियों पर विचार के बाद संशोधित फाइनल आंसर की जाएगी और उसके बाद रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट जनवरी माह में जारी होने संभावना है। कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर 2020 को आयोजित की गई थी। इस भर्ती परीक्षा के लिए राज्यभर से करीब 17.5 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12 लाख अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट की स्कैनिंग का काम लगभग पूरा हो चुका है। फाइनल आंसर-की 25 दिसंबर तक जारी हो सकती है। इसके बाद ओएमआर शीट जांचने का काम शुरू हो जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि नतीजे जनवरी माह के आखिरी सप्ताह में जारी हो सकते हैं।

Read More: विभिन्न ट्रेड में स्टाइपेंड ट्रेनी के 160 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

Rajasthan Police Constable Physical test 2020

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज कराने की अंतिम तिथि 19 नवंबर थी। लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का मापतौल होगा। ड्राइवर पदों के लिए ड्राइविंग टेस्ट होगा। इन सभी परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर जिला स्तर पर मेरिट लिस्ट बनेगी।

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

Rajasthan Police Constable PET 2020

शारीरिक दक्षता परीक्षा में दौड़ पास करनी जरुरी होगी। सबसे पहले शारीरिक मापतौल परीक्षा होगी, जिसमें कद, वजन और सीने की नाप ली जाएगी। दौड़ में अभ्यर्थियों के पैर में मेग्नेट वाली चिप लगाई जाएगी, जिससे राउंड गिनने में समस्या नहीं हो। शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट तैयार की जाएगी। फाइनल मेरिट में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों का जिले के ही चिकित्सालयों में चिकित्सा परीक्षण होगा। चिकित्सा परीक्षण पश्चात नियुक्ति हेतु बुलाया जाएगा।



Source Rajasthan Police Constable Result 2020: जानें कब जारी होंगे परिणाम और फाइनल आंसर की, यहां पढ़ें
https://ift.tt/2WvI9Vi

Post a Comment

0 Comments