ads

बेटे Salman Khan को काम दिलाने के लिए पिता ने कभी नहीं की सिफारिश, यूं हुई एक्टर की फिल्मों में एंट्री

नई दिल्ली। बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान ( Salman Khan Birthday ) आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में सलमान के फैंस उन्हें बड़े ही गज़ब अंदाज में उन्हें बर्थडे विश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वैसे तो यह बात सब जानते हैं कि सलमान काफी लंबे समय से इंडस्ट्री में काम करे रहे हैं, लेकिन उनकी फिटनेस के पीछे उनकी उम्र छुप जाती है। वहीं सालों बाद भी एक्टर का स्टारडम कायम है। उनकी हर एक फिल्म सिनेमाघरों में नया रिकॉर्ड कायम करती हुई ही नज़र आती है। सलमान की तरक्की के पीछे अक्सर उनके पिता सलीम खान का नाम जोड़ा जाता है, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान सलमान इस बात के पीछे की सच्चाई बताई थी।

Salman Khan

नहीं किया पिता ने सपोर्ट

एक पत्रिका को इंटरव्यू देते हुए सलमान खान ने बताया था कि जब वह इंडस्ट्री में आने के लिए वह तैयार थे। तब उस वक्त उनके पिता सलीम खान ( Salim Khan ) ने किसी भी बॉलीवुड के डायरेक्टर या प्रोड्यूसर से उनके लिए कोई भी सिफारिश नहीं की थी। उनके पिता सभी अभिनेता या अभिनेत्रियों के काम की बात करते थे, लेकिन कभी भी उनके काम के लिए बात नहीं की।

यह भी पढ़ें- कोरोना काल में Salman Khan ने लोगों की मदद कर खूब लूटी वाहवाही, राशन और रुपयों का किया खूब दान

Salim Khan

इसके पीछे की असल वजह यह थी कि सलीम खान का यह मानना था कि यदि किसी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को सलमान में कोई काबिलियत देखी तो वह उन्हें खुद ही काम दें देंगे। वह अपनी तरफ से अपने बेटे की सिफारिश नहीं करना चाहते थे। आपको बता दें सलमान ने इंडस्ट्री में लीड रोल में डेब्यू Salman Khan n Debut ) नहीं किया था बल्कि वह फिल्म में सपोर्टिंग रोल में पहली बार स्क्रीन पर दिखाई दिए थे।

यह भी पढ़ें- जन्मदिन से पहले घर से गायब हुए Salman Khan, घर के बाहर नोटिस लगाकर दी जानकारी

 

Maine Pyar Kiya

फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या ( Sooraj Barjatya ) की फिल्म से सलमान खान ने अपना डेब्यू किया था। साल 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी में वह सपोर्टिंग किरदार निभाते हुए दिखाई दिए थे। इस फिल्म में लीड रोल में फारुख शेख ( Farooque Shaikh ) और रेखा ( Rekha ) मुख्य किरदार में दिखाई दिए। इसी साल यानी कि 1988 में सलमान सूरज बड़जात्या की ही फिल्म 'मैंने प्यार किया' ( Maine Pyar Kiya ) में लीड रोल में दिखाई दिए। सलमान की यह फिल्म सुपरहिट रही और इस फिल्म की सफलता के साथ ही सलमान का करियर स्पीड से आगे निकल गया।



Source बेटे Salman Khan को काम दिलाने के लिए पिता ने कभी नहीं की सिफारिश, यूं हुई एक्टर की फिल्मों में एंट्री
https://ift.tt/2KVTgEv

Post a Comment

0 Comments