ads

रोजाना 100 रुपए का निवेश कर आप कमा सकते हैं 54 लाख रुपए, जानिए कैसे?

आज के समय में हर कोई इंसान अपने परिवार के सुनहरे भविष्य के लिए बचत करना चाहता है। लेकिन लोगों को यह समझ नहीं आता कि आखिरकार उसे निवेश कहा करें, जिससे उन्हें अच्छा रिटर्न मि सके। तो आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां सिर्फ 100 का निवेश करने से आपको भविष्य में लाखों का मुनाफा मिलेगा। तो आइए जानते हैं इस योजना के बारे में विस्तार से...

जीएसटी चोरी करने वालों सावधान, 7000 कारोबारियों पर कार्रवाई, 187 सलाखों के पीछे

इस स्क्रीम के क्या हैं फायदें
यह एक PPF स्कीम है जिसे पब्लिक प्रोविडेंट फंड (Public Provident Fund) के नाम से पहचाना जाता है। यह एक स्मॉल सेविंग्स स्कीम है जोकि सरकार द्वारा चलाई जा रही है, जिसमें आप बिना किसी डर के आसानी से निवेश कर मुनाफा कमा सकते हो। इस स्कीम में सिर्फ आप 100 रुपए का निवेश कर भविष्य में 54.47 लाख रुपए पा सकते हैं। इस स्कीम में पैसा निवेश करके आप सालाना 1.5 लाख रुपए तक का टैक्स बचा सकते हैं। आयकर अधिनियम की धारा 80सी के तहत यह टैक्स छूट पुराने टैक्स स्लेब का चयन कर प्राप्त की जा सकती हैं।

कोविड वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद बाजार गुलजार, सेंसेक्स 48000 के पार

कैसे करे स्कीम में निवेश
अगर 25 साल का व्यक्ति अपनी सैलरी में से हर महीने 3 हजार रुपए (100 रुपए रोजाना) इस PPF स्कीम द्वारा खुलवाए खाते में जमा करवाता है, तो उसे 35 साल तक के उसके PPF खाते में डाले पैसे और उसपर लगे 7.1 फीसद ब्याज दर के हिसाब से आखिर में उसे कुल 54.47 लाख रुपए प्राप्त होंगे। जब तक वे रिटायर होगा तब तक ये जमा किए हजारों रुपए लाखों में तब्दील हो जाएंगे। तो हुआ न मुनाफा का सौदा।

जीएसटी चोरी करने वालों सावधान, 7000 कारोबारियों पर कार्रवाई, 187 सलाखों के पीछे



Source रोजाना 100 रुपए का निवेश कर आप कमा सकते हैं 54 लाख रुपए, जानिए कैसे?
https://ift.tt/2Lfknuo

Post a Comment

0 Comments