ads

रोजाना 200 रुपए बचाकर 4.21 करोड़ पाने का सुनहरा मौका, अभी जान लें नहीं तो बाद में होगा पछतावा

नई दिल्ली। हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसके पास पैसे हों ताकि वह अपना भविष्य सुरक्षित कर सकें। इसके लिए लोग अपनी कमाई में से कुछ न कुछ बचत भी करते रहते हैं। लेकिन सही जानकारी ना होने की वजह से उनकी इस बजट में कोई खास बढ़ोतरी नहीं हो पाई है। ऐसे में अगर आप भी अपने दैनिक या फिर मासिक बचत के छोटे-छोटे निवेश करना चाहते हैं तो आपके इस उलझन को हम दूर करने जा रहे हैं।

बिटकॉइन - छोटी सी गलती और धोना पड़ सकता है करोड़ों से हाथ!

कम निवेश में आप बन सकते हैं करोड़पति
आज हम आपको एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं, जिसमें आप कम निवेश करके भी 4 करोड़ के मालिक बन सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ ज्यादा बचत भी करने की जरूरत नहीं होगी। आप अगर हर दिन सिर्फ 200 रुपए यानी मासिक बचत करते हैं तो उसका सही जगह निवेश करते है तो आप पॉलिसी के मैच्योर होने पर 4 करोड़ रुपए से ज्यादा का मालिक बन जाएंगे और आपका करोड़पति होने का सपना भी पूरा हो जाएगा।

Budget 2021: किसानों को इस बार के बजट में कितना होगा फायदा, कृषि क्षेत्र के लिए क्या होंगी नई योजनाएं

कम निवेश में मिलता ज्यादा रिटर्न
दरअसल, आज के दौर में लोग बड़ी तादाद में म्यूचुअल फंड में निवेश कर रहे हैं और यह भारतीय निवेशकों की पहली पसंद इक्विटी फंड बन गई है। इसमें दूसरों फंडों की तरह आपको हर महीने पैसे निवेश करने होते हैं। जैसे आप पीपीएफ या फिर दूसरे डेट फंड में आप निवेश करते हैं। वैसे ही यहां भी आपको पैसे जमा कराने होते हैं, लेकिन रिटर्न भी ज्यादा मिलता। इक्विटी फंड वाली एसआईपी में पीपीएफ की तरह ही निवेश करना होता है। लॉन्ग टर्म में रिटर्न कहीं ज्यादा मिलता है। मैच्योरिटी पर एक मोटी रकम पाने के लिए अपना अपना टारगेट तय कर सकते हैं।

Budget 2021: टैक्स छूट की लिमिट हो सकती है दोगुनी, जानिए क्यों है जरूरी

200 रुपए बचत कर 4.21 करोड़ पाने का मौका
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्लान के लिए अगर आप रोजाना 200 रुपए यानी मासिक 6000 रुपए की बचत और निवेश करते हैं तो 30 साल बाद एक निवेशक को मैच्योरिटी पर आपको 4.21 करोड़ रुपए मिल सकता है।



Source रोजाना 200 रुपए बचाकर 4.21 करोड़ पाने का सुनहरा मौका, अभी जान लें नहीं तो बाद में होगा पछतावा
https://ift.tt/3oPP6gz

Post a Comment

0 Comments