ads

सोने के मुकाबले 4 गुना महंगी हुई चांदी, जानिए आज कितने हुए दाम

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों से लेकर भारतीय बाजारों तक में सोने और चांदी की कीमत में तेजी का माहौल बना हुआ है। खासकर चांदी की कीमत में ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। जहां कॉमेक्स पर चांदी 25 डॉलर प्रति ओंस पार कर गई है। वहीं भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी 500 रुपए से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रही है जो कि सोने के मुकाबले करीब 4 गुना ज्यादा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर सोने और चांदी के दाम कितने हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः- देश के बजट से ज्यादा है इन तीन कंपनियों के पास दौलत

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
पहले बात सोने की तो बीते दो हफ्तों के कारोबारी दिनों में सोने की कीमत में 70 डॉलर प्रति ओंस से ज्यादा की गिरावट के बाद कॉमेक्स पर 4 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1833 डॉल्र प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर चांदी की बात करें तो एक बार फिर से 25 डॉलर प्रति ओंस के स्तर को पार कर गई है। मौजूदा समय में चांदी 0.66 फीसदी की तेजी के साथ 25.03 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है।

यह भी पढ़ेंः- बजट 2021 से पहले कारोबारियों ने बजाया जीएसटी के खिलाफ बिगुल, अब होगा देशव्यापी आंदोलन

घरेलू बाजार में सोना तेज
वहीं बात घरेलू बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना 133 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ 48835 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोने की शुरुआत गिरावट के साथ 48608 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ हुई थी। जबकि शुक्रवार को सोना 48702 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। आज सोना 48995 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंचा।

यह भी पढ़ेंः- सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद ग्लोबल एविएशन इंडस्ट्री में सबसे बड़ी गिरावट

चांदी की कीमत में बड़ी तेजी
घरेलू बाजार में चांदी सोने के मुकाबले ज्यादा गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी 533 रुपए की गिरावट के साथ 65300 रुपए पर कारोबार कर रही है। जबकि आज चांदी तेजी के साथ खुली थी, आज चांदी 65055 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी। जबकि आज 65703 रुपए के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी।



Source सोने के मुकाबले 4 गुना महंगी हुई चांदी, जानिए आज कितने हुए दाम
https://ift.tt/39KQFGj

Post a Comment

0 Comments