ads

मुकेश अंबानी को झटके में हुआ 69 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान, टीसीएस बनी सबसे मूल्यवान कंपनी

नई दिल्ली। भले ही टाटा कंसलटेंसी सर्विस आज शेयरों में गिरावट आने से दुनिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी बनने के बाद पिछड़ गई हो, लेकिन देश की सबसे बड़ी कंपनी बनने का ताज उसने आज पहन ही लिया। वास्तव में सोमवार को रिलायंस के शेयरों में 5.30 फीसदी की गिरावट आने के बाद कंपनी के मार्केट कैप में भारी गिरावट देखने को मिली। जिसकी वजह से टीसीएस को इसका फायदा मिला और मार्केट कैप के लिहाज से टीसीएस देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई। वैसे टीसीएस भी आज मामूली ही सही, लेकिन गिरावट के साथ बंद हुआ है।

रिलायंस के शेयरों में जबरदस्त मुनाफावसूली
शुक्रवार को रिलायंस की ओर से देर शाम तिमाही नतीजे जारी किए थे। जिसके बाद आज कंपनी के शेयरों में मुनाफा वसूली देखने को मिली। बाजार बंद होने के बाद आज कंपनी का शेयर 5.36 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। जिसके बाद कंपनी का शेयर 1939.70 रुपए पर आ चुका है। जबकि आज कंपनी के शेयर की शुरुआत 2052 रुपए के साथ हुई थी। जोकि कारोबारी सत्र के दौरान 1932.20 रुपए के साथ दिन के निचले स्तर पर पहुंचा। जबकि शुक्रवार को कंपनी का शेयर 2049.65 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- बजट आने से पहले बाजार हुआ धड़ाम, करीब 7 लाख करोड़ का हुआ नुकसान

कंपनी का मार्केट कैप 69 हजार करोड़ रुपए हुआ कम
आज कंपनी के मार्केट कैप में बड़ी गिरावट देखने को मिली। पिठले पूरे हफ्ते कंपनी के मार्केट में जितना इजाफा किया था, वो पूरा आज साफ हो गया। वास्तव में कंपनी के शेयर में गिरावट आने से रिलायंस के मार्केट कैप में 69702.15 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया। जबकि बीते सप्ताह कंपनी के मार्र्केट कैप को 71 हजार करोड़ रुपए का फायदा हुआ था। आंकड़ों के अनुसार आज कंपनी का मार्केट कैप 1229661.32 करोड़ रुपए रह गया। जबकि बीते सप्ताह का कंपनी मार्केट कैप 1299363.47 करोड़ रुपएउ था।

यह भी पढ़ेंः- दुनिया की सबसे मूल्यवान आईटी कंपनी बनने के बाद फिर से पिछड़ गई टीसीएस

टीसीएस बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी
रिलायंस के शेयरों में भारी गिरावट का फायदा देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस को मिला। अब टीसीएस देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बन चुकी है। वैसे दोनों कंपनियों के मार्केट कैप में काफी मामूली अंतर है। रिलायंस के मुकाबले टीसीएस का मार्केट कैप 12,34,609.62 करोड़ रुपए पर है, जो आरआईएल के मुकाबले 5 हजार करोड़ रुपए ज्यादा है। वैसे आज टीसीएस कंपनी के शेयरों में इजाफा देखने को मिला था। जिसकी वजह से कंपनी का शेयर 3,345.25 रुपए के साथ 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंच गए थे। बाजार बंद होने के बाद कंपनी का शेयर 0.40 फीसदी की गिरावट के साथ 3290.20 रुपए रह गया।



Source मुकेश अंबानी को झटके में हुआ 69 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान, टीसीएस बनी सबसे मूल्यवान कंपनी
https://ift.tt/3pgfYqn

Post a Comment

0 Comments