ads

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की गोकुलधाम सोसायटी केवल बालकनी पर टिकी, नहीं है एक भी फ्लैट

मशहूर टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा की एक हकीकत जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे ।दरअसल, इस शो की गोकुलधाम सोसायटी काफी प्रसिद्ध है। लेकिन आश्चर्य की बात है कि इस सोसाइटी में एक भी फ्लैट नहीं है। केवल बालकनी पर यह सोसाइटी टिकी है। ऐसे में इस शो की शूटिंग अधिकतर बालकनी के हिस्से और कंपाउंड में ही की जाती है।

आपको बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा जितना प्रसिद्ध है। उतनी ही गोकुलधाम सोसायटी भी प्रसिद्ध है। लेकिन इस सोसाइटी में एक भी फ्लैट नहीं है। शो में जो सभी किरदारों के घर बताए जाते हैं वह फ्लैट दरअसल वहां नहीं है। इस शो के सेट को करीब 12 साल पहले तैयार किया गया था। जब भी आउटडोर शूटिंग करनी होती है तो इस सेट पर ही होती है। यहां केवल बालकनी और कंपाउंड का निर्माण किया गया है। हालांकि शो में बताया जाता है कि यहां पर हर सोसायटी वासी का फ्लैट है।

शो में बताया जाता है कि जेठालाल, भिड़े, पोपटलाल, सोढ़ी, डॉक्टर हाथी, तारक मेहता सभी के अलग-अलग फ्लैट हैं। लेकिन उनकी शूटिंग इस सेट पर नहीं होती है। जानकारी के अनुसार वह सेट कांदिवली में बनाए गए हैं। जहां इनडोर शूटिंग की जाती है। इस प्रकार जब इनडोर शूटिंग करनी होती है तो कांदिवली के सेट पर होती है और जब आउटडोर शूटिंग करनी होती है तो गोरेगांव में बने इस सेट पर शूटिंग की जाती है। जहां केवल बालकनी और कंपाउंड तैयार किया गया है।

तारकTaarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : बबिता ने तोड़े जेठा लाल से सभी रिश्ते नातेTaarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : बबिता ने तोड़े जेठा लाल से सभी रिश्ते नाते

Source तारक मेहता का उल्टा चश्मा की गोकुलधाम सोसायटी केवल बालकनी पर टिकी, नहीं है एक भी फ्लैट
https://ift.tt/39syfK7

Post a Comment

0 Comments