ads

अब ट्रंप को होगा कारोबार में नुकसान, ट्विटर, फेसबुक के बाद अब इन कंपनियों ने तोड़ा नाता

नई दिल्ली। अमरीकी इतिहास में तब भी पहली बार हुआ था, जब पहली 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा की संपत्ति रखने वाला शख्स राष्ट्रपति बना था, अब भी पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी राष्टपति पर दूसरी बार महाभियोग लगाया जा रहा है। इन दोनों ही मौकों पर शख्स एक ही है और वो है डोनाल्ड ट्रंप। यूएस कैपिटल बिल्डिंग के बाहर भड़काउ भाषण देने का आरोप है, जिसके बाद ट्रंप समर्थकों की ओर से हिंसात्मक प्रदर्शन किया और 5 लोगों की मौत हो गई। अब उनपर महाभियोग लगाया जा रहा है। वैसे व्हाइट हाउस में उनका आधिकारिक समय एक हफ्ते से भी कम समय का बचा है। वहीं दूसरी ओर इस घटना के बाद ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने उनसे पहले ही संबंध खत्म कर लिए हैं। अब कई और कंपनियों के नाम सामने आए हैं, जिन्होंने ट्रंप से संबंध खत्म करने का फैसला ही नहीं किया, बल्कि ऐलान भी कर दिया है।

द न्यूयॉर्क सिटी ने खत्म किए संबंध

photo_2021-01-14_13-24-48.jpg

द न्यूयॉर्क सिटी ने भी डोनाल्ड ट्रंप से सभी कारोबारी संबंध खत्म करने का ऐलान कर दिया है। जिसकी घोषणा न्यूयॉर्क के मेयर बिल द ब्लाशियो ने खुद की है। बिल द ब्लाशियो के अनुसार दो आइस स्केटिंग रिंग, सेंट्रल पार्क के झूले और ब्रोंक्स में मौजूद गोल्फ कोर्स से सालाना 17 मीलियन डॉलर से मुनाफा कमाते हैं।

पीजीए टूर ने भी खत्म किया अनुबंध

photo_2021-01-14_13-27-08.jpg

वहीं दूसरी ओर पीजीए टूर ने भी अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ कोर्स से अनुबंध खत्म कर लिया है। पांच साल में यह दूसरी बार है जब न्यूजर्सी के गोल्फ कोर्स से अनुबंध खत्म किया है। पीजीए के प्रसीडेंट जिम रिचर्डसन की ओर से जानकारी दी गई कि उन्होंने ट्रंप के न्यूजर्सी स्थित गोल्फ कोर्स से एग्रीमेंट खत्म कर लिया है।

ट्विच ने अकाउंट किया बंद

photo_2021-01-14_13-28-52.jpg

स्ट्रीमिंग सेवा ट्विच ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को अमरीकी कैपिटल में हिंसा का हवाला देते हुए अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि हिंसा भड़काने के मामले को ट्रंप के अकाउंट को बंद किया गया है।

ऑनलाइन पेमेंट सर्विस स्ट्राइप ने भी खत्म किया अनुबंध

photo_2021-01-14_13-31-15.jpg

ऑनलाइन भुगतान कंपनी स्ट्राइप ने घोषणा की है कि कंपनी उपयोगकर्ताओं को अपने मंच पर हिंसा को बढ़ावा देने से रोकती है। ऐसे ट्रंप की ओर से यूजर पॉलिसी का उल्लंघन किया है। ऐसे में अब कंपनी ट्रंप के कैंपेन को बढ़ावा देने वाली ट्रांजेक्शंस पर रोक लगा रही है।

शॉफिफाई ने बंद किए ऑनलाइन स्टोर्स

photo_2021-01-14_13-34-43.jpg

ई-कॉमर्स साइट ने ट्रम्प का माल बेचने वाले ऑनलाइन स्टोरों को बंद कर दिया, जिनमें आधिकारिक तौर पर ट्रम्प अभियान और ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन से संबंधित थे।

ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पहले लगा चुके हैं बैन
वहीं ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पहले ट्रंप के अकाउंट के अनिश्चितकाल के बंद कर चुके हैं। उन्होंने यह कार्रवाई पिछले सप्ताह ही कर दी थी, जबकि उनका एक भड़काउ वीडियो पोस्ट हुआ था। जिसके बाद कैपिटल बिल्डिंग के बाहर शर्मनाक हिंसा देखने को मिली थी।



Source अब ट्रंप को होगा कारोबार में नुकसान, ट्विटर, फेसबुक के बाद अब इन कंपनियों ने तोड़ा नाता
https://ift.tt/2LOWKcw

Post a Comment

0 Comments