ads

CLAT 2021Registration: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

CLAT 2021 Application Process: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो खोल दी है। उम्मीदवार जिन्होंने 12वीं की परीक्षा पास की और लॉ में ग्रेजुशन करना चाहते हैं, वे CLAT 2020 के लिए clat.ac.in या consortiumofnlus.ac.in पर पंजीकरण कर सकते हैं।

Click Here For Apply online

इन्फॉर्नेशन ब्रोशर के अनुसार, आवेदन विंडो 1 जनवरी (दोपहर 12 बजे) से 31 मार्च 2021 तक खुली रहेगी। CLAT 2020 परीक्षा 9 मई 2021 को दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) देश भर के 22 नेशनल लॉ विश्वविद्यालयों द्वारा स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) कानून पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। CLAT का आयोजन नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के कंसोर्टियम द्वारा प्रतिनिधि विश्वविद्यालयों से किया जाता है।

22 संस्थानों में मिलता है दाखिला
क्लैट के स्कोर से 22 एनएलयू में दाखिला होगा. परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार सभी 22 एनएलयू के लिए वरीयता क्रम में लिस्ट भरेंगे। यदि एससीएसटी ओबीसी के तहत कोई अभ्यर्थी आवेदन कर रहा है तो कैटेगरी सर्टिफिकेट सक्षम पदाधिकारी द्वारा दिया गया अपलोड करना होगा।

योग्यता (Eligibility Criteria)
देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 45 फीसदी अंक के साथ 12वीं कक्षा पास कर चुके उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। 2020 या 2021 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स भी क्लैट 2021 के लिए योग्य हैं।

CLAT 2021: ऐसे करें अप्लाई
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
- होमपेज पर उपलब्ध क्लैट 2021 वाले लिंक पर क्लिक करें
- एक नया पेज खुलेगा जिसमें आवश्यक डिटेल डालकर कैंडीडेट्स को रजिस्टर करना होगा
- पेमेंट करके फॉर्म को सब्मिट करें
- आपका अप्लीकेशन सब्मिट हो चुका है
- कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड करके इसकी एक हार्ड कॉपी कैंडीडेट खुद अपने पास रख सकते हैं



Source CLAT 2021Registration: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई
https://ift.tt/3o6rcwY

Post a Comment

0 Comments