ads

JEE Main 2021: जेईई मेन आवेदन फॉर्म में आज से कर सकेंगे सुधार, जानें करेक्शन का पूरा प्रोसेस

JEE Main 2021: जेईई मेन परीक्षा के आवेदन फॉर्म में त्रुटि सुधार की प्रक्रिया आज 27 जनवरी से शुरू हो रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए द्वारा करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। जो उम्मीदवार आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार का बदलाव करना चाहते हैं, वे अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं। एडिट करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in पर लॉगइन करना होगा। यहां फॉर्म ओपन करने के बाद फॉर्म में सुधार कर सकेंगे।

Click Here For Check Update

आवेदन फॉर्म की फोटो ऐसे करें चेंज
उम्मीदवार फोटो में बदलाव के लिए जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद अगर इमेज में कोई गड़बड़ी है तो फिर “Remove Image Discrepancy” पर क्लिक करें। इसके बाद अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें। इसके बाद सही फोटो अपलोड करें और "सबमिट" पर क्लिक करें।

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार फॉर्म में करेक्शन की सुविधा 30 जनवरी तक उपलब्ध होगी इसके बाद NTA फरवरी सत्र की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी। आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन 2021 का एडमिट कार्ड फरवरी, 2021 के दूसरे सप्ताह तक जारी किया जाएगा।

How To Correct JEE Main 2021 Application Form
JEE Main 2021 की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं और अपनी क्रेंडिशयल्स के साथ लॉग इन करें। लॉगिन करने के बाद 'JEE मेन करेक्शन इन एप्लिकेशन फॉर्म 2021' के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद करेक्शन के लिए आगे बढ़ें। इसके बाद निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और 'आगे बढ़ें' पर क्लिक करें। अब आवश्यक सुधार करने के लिए पेन टूल का उपयोग करें। इसके बाद सभी आवश्यक जेईई मेन सुधार करने के बाद, सबमिट आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद सुधार का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।



Source JEE Main 2021: जेईई मेन आवेदन फॉर्म में आज से कर सकेंगे सुधार, जानें करेक्शन का पूरा प्रोसेस
https://ift.tt/39kKc5I

Post a Comment

0 Comments