ads

सलमान खान की फिल्म 'Kaagaz' घिरी विवादों में, डेडमैन संतोष ने राष्ट्रपति को पत्र लिख मांगा न्याय

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ( Salman Khan ) का विवादों से पुराना नाता है। फिर चाहे उनकी पर्सनल लाइफ की बात यह फिर उनकी फिल्म की बात हो। दरअसल, सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस ( Salman Khan Production House ) में बनने जा रही फिल्म कागज को लेकर विवाद शुरू हो गया है। फिल्म अभी रिलीज़ भी नहीं हुई फिल्म को लेकर बड़े स्तर पर बवाल मचना शुरू हो गया है। चलिए आपको बताते हैं कि पूरा माजरा आखिर है क्या?

यह भी पढ़ें- रणथंभौर में Alia Bhatt ने शादी नहीं मनाया न्यू ईयर का जश्न, सास और ननद संग तस्वीरें हुई वायरल

 

Kaagaz

दरअसल, कुछ समय पहले ही फिल्म 'कागज़' ( Kaagaz ) का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था। इस फिल्म में अभिनेता पंकज त्रिपाठी ( Pankaj Tripathi ) एक ऐसे किरदार की भूमिका निभा रहे हैं जो मृत है। फिल्म का ट्रेलर जैसे ही आउट हुआ इस पर विवाद छिड़ गया। वाराणसी में डेडमैन के नाम से पहचाने जाने वाले संतोष मूरत सिंह ( Santosh Murat Singh ) इसके विरोध में खड़े हो गए हैं। उनका कहना है कि यह पूरी कहानी उनकी है और सलमान की टीम ने उनसे ही सारी जानकारी ली और किसी दूसरे के नाम से फिल्म बना डाली। अब संतोष का दावा है कि इसके गवाह मुरादाबाद के एसएसपी प्रभाकर चौधरी होंगे क्योंकि उन्होंने ही संतोष को ‘कागज’ नाम दिया था।

Santosh Surat Singh

संतोष ने यह भी बताया कि 1995 में उनके गांव में एक बार नाना पाटेकर ( Nana Patekar ) फिल्म 'आंच' ( Aanch ) की शूटिंग के लिए आए थे। उस दौरान वह 18 साल के आए थे। नाना पाटेकर संतोष को अपने साथ मुंबई ले गए और उन्हें अपना कुक बना लिया। लगभग तीन साल बाद जब संतोष गांव वापस आए तो वहां के रेवेन्यू रिकॉर्ड्स में उन्हें मृतक दिखाकर उनकी 12 एकड़ से ज्यादा जमीन गांव के लोगों ने अपने नाम करा ली। जब उनके मां-बाप गुजर गए। तब से वह अपने जिंदा होने की जंग लड़ रहे हैं। यही वजह है कि अब डैडमैन के नाम से मशहूर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- Taimur Ali Khan ने बहन Inaaya Khemu संग बाथटब में की एक्सरसाइज, मॉम करीना ने शेयर की क्यूट Photo

Salman Khan

संतोष का कहना है कि जब उनकी जिंदगी की कहानी सुनी तो फिल्म की टीम ने कहा था कि कहानी अच्छी है और इस पर फिल्म बन सकती है। लेकिन फिल्म बनाने पर उनसे कोई सहमती तक नहीं ली। अब कहा जा रहा है कि सलमान ने जो फिल्म बनाई है। वह संतोष की ही कहानी पर आधारित है, लेकिन नाम किसी और का दे दिया गया है। यही वजह है कि संतोष ने न्याय मांगने के लिए अब देश के राष्ट्रपति को पत्र लिखा है और उन्होंने थाना चौबेपुर में शिकायत भी लिखवाई है। संतोष ने अपील की है कि सलमान खान, पंकज त्रिपाठी और फिल्म की टीम पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। बता दें 7 जनवरी को रिलीज़ होगी।



Source सलमान खान की फिल्म 'Kaagaz' घिरी विवादों में, डेडमैन संतोष ने राष्ट्रपति को पत्र लिख मांगा न्याय
https://ift.tt/3hAOhVX

Post a Comment

0 Comments