ads

झारखंड के किसानों के लिए Karishma-Kareena बनी फरिश्ता, रातों-रात हुए मालामाल

नई दिल्ली। इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ( Kareena Kapoor Khan ) दूसरी मां बनने को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। वहीं उनकी बड़ी बहन और खूबसूरत एक्ट्रे्स करिश्मा कपूर ( Karishma Kapoor ) इन दिनों बड़े और छोटे पर्दे से दूरी बनाए हुई हैं। लेकिन यह दोनों बहनें एक बार फिर से चर्चाओं में आ गई हैं। जिसकी वजह है झारखंड में होने वाली खेती। जी हां, खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि झारखंड में टमाटरों को पहचान दिलाने के लिए एक अद्भुत आइडिए को अपनाया गया है। जिसमें करिश्मा कपूर ( Karishma Kapoor ) और करीना का बहुत बड़ा योगदान नज़र आ रहा है। चलिए आपको बतातें हैं कि पूरा माज़रा आखिर है क्या?

यह भी पढ़ें- पानीपुरी के बाद एक्ट्रेस Anushka Sharma ने लिया सिंधी खाने का मज़ा, शेयर की यह तस्वीर

Kareena Kapoor And Karishma Kapoor

दरअसल, झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में टमाटर की खेती होती है। किसानों ने खेत में उगने वाले टमाटरों को अलग ढंग से पहचान देने के लिए उनका नाम करीना और करिश्मा रख दिए गए हैं। जी हां, बताया जा रहा है कि यदि टमाटर का रंग थोड़ा हरा है तो वह करिश्मा के नाम का है और यदि टमाटर बहुत लाल है तो वह करीना के नाम का होगा। ऐसे करने से किसानों को काफी मज़ा तो आ ही रहा है लेकिन उनका मुनाफा भी पहले से काफी गुनाह बढ़ गया है। खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि जैसे ही करिश्मा-करीना ( Karishma Kareena ) के नाम के टमाटर जमशेदपुर के बाजारों में जाते हैं झट से बिक जाते हैं। यही नहीं बिहार, बंगाल और ओडिशा के बज़ारों में भी इनकी खूब डिमांड है।

Tomato

इस पूरे मामले में अधिक जानकारी देते हुए जमशेदपुर जिले के पटमदा गांव के किसान का एक बयान सामने आया है। किसान का नाम सपन बास्के है। टमाटर का नाम करीना-करिश्मा रखने पर वह बताते हैं कि यह टमाटर को अलग पहचान दिलाने की कोशिश की गई है। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि इस आइडिया से सबकी किस्मत चुटकियों में पलट जाएगी। सपन बताते हैं कि जो टमाटर पहले महज 10 से 12 रुपए किलो में बिकता था। वहीं टमाटर करिश्मा-करीना के नाम से 20 से 25 रुपए किलों में बिकता है। जिससे हर महीने लगभग 50 से 60 हज़ार तक कमाई आसानी से हो जाती है। करिश्मा-करीना का यह अंदाज भी लोगों को भी पसंद आ रहा है। यही वजह है कि दोनों बहन सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बंटोर रही हैं।



Source झारखंड के किसानों के लिए Karishma-Kareena बनी फरिश्ता, रातों-रात हुए मालामाल
https://ift.tt/38xoX0r

Post a Comment

0 Comments