ads

एलन मस्क ने एक झटके में गंवाए 3,35,40,67,00,000 रुपए और छिन गई दुनिया के सबसे अमीर शख्स की कुर्सी

नई दिल्ली। करीब डेढ़ महीने तक दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज पहनने के बाद स्पेस एक्स और और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जेफ बेजोस से पिछड़ गए हैं। इसका कारण है टेस्ला के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट। जिसकी वजह से मस्क की संपत्ति में भारी गिरावट देखने को मिली है। खास बात तो यह है कि बीते तीन हफ्ते टेस्ला और मस्क के लिए कुछ खास नहीं रहे हैं। इस दौरान टेस्ला के शेयरों में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। जिसकी वजह से मस्क की संपत्ति में गिरावट आती रही है। वैसे मस्क और बेजोस की संपत्ति में कुछ ज्यादा फर्क नहीं है। कभी भी बाजी पलट सकती है।

टेस्ला के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को टेस्ला के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। नैस्डैक पर टेस्ला का शेयर मंगलवार को 2.44 फीसदी यानी 19.90 डॉलर की गिरावट के साथ 796.22 डॉलर पर बंद हुआ। जबकि मंगलवार को कंपनी का शेयर 818 डॉलर पर खुला था। आपको बता दें कि 26 जनवरी के बाद टेस्ला के शेयरों में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। जबकि 2020 टेस्ला का शेयर दुनिया में सबसे बेहतर परफॉर्म करने वाला शेयर था।

यह भी पढ़ेंः- आज ही खरीद लीजिए सोना, 9500 रुपए हुआ सस्ता, वर्ना हो जाएगी देरी

मस्क की संपत्ति में भारी गिरावट
कंपनी के शेयरों में 2.44 फीसदी की गिरावट आने के बाद मस्क की संपत्ति में 4.6 बिलियन डॉलर यानी 3,35,40,67,00,000 रुपए रुपए का नुकसान हुआ। अब उनके पास 190 बिलियन डॉलर की संपत्ति रह गई है। जिसकी वजह से वो अब एक पायदान खिसककर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। करीब 6 हफ्ते पहले उन्होंने जेफ बेजोस को इस कुर्सी से नीचे धकेल दिया था। जिसके बाद वो लगातार नंबर 1 की पोजिशन पर बने हुए थे।

यह भी पढ़ेंः- रिकॉर्ड उंचाई पर पेट्रोल और डीजल के दाम, 48 दिन में 6.50 रुपए हुआ महंगा

जेफ बेजोस ने फिर से मारी बाजी
जेफ बेजोस ने एक बार फिर से बाजी मारते हुए एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। अब उनके पास 191 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। पिछले साल उनकी 200 बिलियन डॉलर के पार चली गई थी। वो दुनिया के पहले और इकलौते ऐसे इंसान है जो ऐसा करने में कामयाब हुए हैं। वैसे जिस तरह से एलन मस्क आगे बढ़ रहे हैं, वो भी ऐसा करने में कामयाब हो सकते हैं। आपको बता दें कि दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूची में 8 अमरीकी, एक फ्रांस और एक चीन का है।



Source एलन मस्क ने एक झटके में गंवाए 3,35,40,67,00,000 रुपए और छिन गई दुनिया के सबसे अमीर शख्स की कुर्सी
https://ift.tt/2Zmdqvx

Post a Comment

0 Comments