ads

शादी के बाद काजल ने किया बड़ा खुलासा, बचपन से इस बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस

दक्षिण भारतीय और बॉलीवुड खूबसूरत अदाकारा काजल अग्रवाल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। काजल अपने फैंस से अपनी निजी जिंदगी और फिल्मों से जुड़ी जानकारी शेयर करती रहती है। एक्ट्रेस ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो साझा कर अपनी बीमारी के बारे में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि जब वो 5 साल की थी तो उन्‍हें ब्रोन्कियल अस्‍थमा डायगनोज हुआ था। उनकी इस पोस्ट को पढ़कर फैंस उनके जोश को सलाम कर रहे हैं और उनके एक बेहतरीन सीख ले रहे हैं। आपको बता दें कि एक्ट्रेस पिछले दिनों ही शादी के बंधन में बंधी है। शादी के बाद यह काजल का बड़ा खुलासा है।

पांच साल से जूझ रही हैं
हाल ही में काजल अग्रवाल ने एक फोटो पोस्ट की है जिसमें उन्हें सफेद टीशर्ट पहनी हुई नजर आ रही है। पोस्ट के लिए कैप्शन की शुरुआत काजल ने उस समय के बारे में की थी जब उन्हें ब्रोन्कियल अस्थमा के बारे में बताया गया था। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ पांच साल की थीं। उन्होंने अपनी जीवन शैली में भारी बदलाव देखना शुरू कर दिया जैसे ही उन्हें स्थिति का पता चला था। पांच साल के बच्चे के रूप में काजल अग्रवाल ने आहार में भारी बदलाव देखा और उन्हें डेयरी या चॉकलेट से दूरी बनानी पड़ी थी। आप खुद सोच कर देखा कि एक बच्‍चे को चॉकलेट, फास्‍ट फूड और डेयरी प्रॉडक्‍ट से दूर रखना कितना मुश्किल हो सकता है।


यह भी पढ़े :— दुर्लभ प्रजाति की बिल्ली, एक आंख नीली और दूसरी पीली, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

 

होती थी काफी परेशानी
उन्होंने आगे लिखा, जैसे- जैसे मैं बड़ी हुई मुझे चीजें समझ आने लगीं। उस बीच जब भी कहीं किसी ट्रिप जाती थी तो अक्सर मेरा सामना, सर्दी, डस्ट यानी धूल, धुएं जैसी चीजों से होता था और इस वजह मझे काफी परेशानी होती थी। अस्थमा के लक्षण उभरने लगते थे या आसान भाषा में कहें कि इन चीजों के सामने आने से सांस फूलने लगती थी।

इनहेलर्स के प्रति जागरुकता
अपनी कहानी शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने अस्थमा और इनहेलर्स के उपयोग के बारे में जागरूकता पैदा की। फैन्स को इस बारे में एहसास कराते हुए कहा, आज मैं कहती हूं #SayYesToInhalers और मैं अपने दोस्तों और परिवार से आग्रह करती हूं कि उन्हें इसमें शामिल होना चाहिए, हमें सभी की मदद करनी चाहिए। अस्थमा के बारे में जागरूकता फैलाने और इनहेलर्स के उपयोग के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए हम समर्थन कर सकते हैं।



Source शादी के बाद काजल ने किया बड़ा खुलासा, बचपन से इस बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस
https://ift.tt/3aP2BHE

Post a Comment

0 Comments