ads

क्रिप्टोकरेंसी पर एलन मस्क ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कह गए टेस्ला के सीईओ

सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, जो पिछले कुछ समय से क्रिप्टोकरेंसी पर ज्यादा ट्वीट कर रहे हैं, ने कहा है कि बिटकॉइन की कीमतें अब ज्यादा ऊंची मालूम पड़ रही हैं। बिटकॉइन की कुल मार्केट वैल्यू शुक्रवार को पहली बार 1 ट्रिलियन डॉलर के पार पहुंच गई।

यह भी पढ़ेंः- लॉकडाउन के बाद गाडिय़ों की ऑनलाइन खरीद-फरोख्त में इजाफा, जानिए कितनी आई तेजी

क्रिप्टोक्रेंसी पिछले 24 घंटों में 57,492 डॉलर पर पहुंची
डाटा से पता चला है कि लीडिंग क्रिप्टोक्रेंसी पिछले 24 घंटों में 57,492 डॉलर पर एक सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गई। क्रिप्टोकरेंसी को नहीं मानने वाले और सोने में निवेश को बेहतर मानने वाले पीटर शिफ को जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि "बीटीसी और ईटीएच ऊंचे मालूम पड़ते हैं।" शिफ ने तर्क दिया कि सोना असली धन है और बिटकॉइन और फिएट करेंसी दोनों से बेहतर है।

यह भी पढ़ेंः- पीएम मोदी का मास्टर प्लान, हर साल किसानों के खातों में जा सकते हैं 70 हजार करोड़ रुपए

बार्टर सिस्टम से आपको बचाता है
मस्क ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, "ईमेल में कहा गया है कि आपके पास सोना है, आपके पास क्रिप्टोकरंसी भी हो सकती है।" उन्होंने कहा कि धन सिर्फ डाटा है जो हमें बार्टर सिस्टम की असुविधा से बचने में मदद करता है। यह डेटा, सभी डेटा की तरह, विलंबता और त्रुटि के अधीन है। प्रणाली उस हद तक विकसित होगी जो दोनों को काफी कम कर देगी।

यह भी पढ़ेंः- मंत्रालय की रिपोर्ट, 448 इंफ्रा प्रोजेक्ट्स की कॉस्ट में हुआ 4.02 लाख करोड़ रुपए का इजाफा

बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश
मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने इस महीने की शुरुआत में खुलासा किया था कि उसने बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया है, जिससे क्रिप्टोकरंसी की कीमतों में उछाल आया। टेस्ला ने कहा कि यह निकट भविष्य में अपने उत्पादों के लिए "भुगतान के रूप में बिटकॉइन स्वीकार करना शुरू करेगा।"



Source क्रिप्टोकरेंसी पर एलन मस्क ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कह गए टेस्ला के सीईओ
https://ift.tt/37zow4x

Post a Comment

0 Comments