ads

महंगा होने के बाद सस्ता हुआ हुआ सोना और चांदी, जानिए कितने हो गए हैं दाम

नई दिल्ली। सोमवार को और मंगलवार की सुबह के सत्र में सोना और चांदी के दाम में तेजी देखने को मिल रही है, लेकिन दोपहर के बाद सोना और चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो सोने के दाम में तेजी के बाद मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। वहीं राहत पैकेज के बाद भी सोना और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं इंटरनेशनल मार्केट में सोना 1800 डॉलर प्रति ओंस के पार चला गया हैै। जबकि चांदी भी तेजी के बाद मामूली गिरावट देखने को मिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि मौजूदा समय में सोना और चांदी के दाम कितने हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- यह डिजिटल कार्ड किसानों की आमदनी करेगा इजाफा सिर्फ 250 रुपए करने होंगे खर्च

सोना और चांदी के दाम में गिरावट
पहले बात भारतीय वायदा बाजार की बात करें तो सोना और चांदी के दाम में दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर सोना गिरावट देखने को मिल रहा है। पहले बात सोना की बात करें तो 114 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 46,787 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोना तेजी के साथ 46,973 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था। वहीं बात चांदी के दाम की बात करें तो 3 बजकर 15 मिनट पर 361 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 70,071 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। जबकि आज चांदी तेजी के साथ 70,675 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी।

यह भी पढ़ेंः- जुलाई तक 20 रुपए तक बढ़ जाएंगे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत भी जाएगी 100 रुपए के पार

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
विदेशी बाजारों में सोना और चांदी दोनों में गिरावट देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर सोना 3 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1805.40 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि गोल्ड स्पॉट 1806.76 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि चांदी कॉमेक्स पर 0.63 फीसदी की गिरावट के साथ 27.96 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि चांदी का स्पॉट प्राइस 1.05 फीसदी की गिरावट के साथ 27.84 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है।



Source महंगा होने के बाद सस्ता हुआ हुआ सोना और चांदी, जानिए कितने हो गए हैं दाम
https://ift.tt/3busa0N

Post a Comment

0 Comments