ads

वसंतोत्सव के दौरान बॉक्स ऑफिस के टूटे सारे रिकॉर्ड, जानिए किस फिल्म ने की कितनी कमाई

बीजिंग। भले ही भारत में सिनेमा हॉल खुलने के आदेश हो गए हो, लेकिन अभी उसमें भी कई तरह के नियम और कायदे लगा दिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर भारत के पड़ोसी देश चीन में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई की है। वसंतोत्सव के दौरान बॉक्स ऑफिस बीते दो सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आपको बता दें कि 2020 में कोरोना की वजह से कई तरह के प्रतिबंध लग गए थे। जिसकी वजह से कोई भी फिल्म रिलीज नहीं हो पा रही थी। अहब चीन हालात सामान्य होने के कारण लोगों का सिनेमाहॉल जाना शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- 10 हजार रुपए से ज्यादा सस्ता हो चुका है सोना, क्या अभी तक नहीं खरीदा

तोड़ा दो साल पुराना रिकॉर्ड
मीडिया रिपोर्ट में आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 17 फरवरी की शाम 5 बजे तक चीन के वसंतोत्सव के दौरान बॉक्स ऑफिस की कमाई 7 अरब 54 करोड़ 40 लाख युआन रही, जो वर्ष 2019 के बाद फिर एक नया रिकॉर्ड बना। बताया जाता है कि इस बार सभी बॉक्स ऑफिस की कमाई चीनी फिल्मों ने की हैं।

यह भी पढ़ेंः- वीर मराठा छत्रपति शिवाजी को बीजेपी से लेकर कांग्रेस और राहुल तक का नमन

इन फिल्मों ने की सबसे ज्यादा कमाई
'जासूस चाइनाटॉउन 3' और 'हाई मोम' के बॉक्स ऑफिस की कमाई क्रमश: 3 अरब 48 करोड़ 10 लाख और 2 अरब 56 करोड़ 70 लाख युआन रही, जो पहले दो स्थान पर रही। वसंतोत्सव के दौरान बॉक्स ऑफिस की कुल कमाई में इन दो फिल्मों का अनुपात 80 प्रतिशत रहा।

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगी आग, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 90 रुपए के पार

चीनी लोगों में देखने को मिला बड़ा बदलाव
विशेषज्ञों का मानना है कि छुट्टियों में सिनेमा जाकर फिल्म देखना चीनी लोगों की आदत बन गईहै। विशेषकर वसंतोत्सव के दौरान यह नई शैली बन गयी है। शांगहाई विश्वविद्यालय के फिल्म कॉलेज के प्रोफेसर ल्यू हाइपो ने कहा कि महामारी की कारगर रोकथाम के आधार पर इस वसंतोत्सव के दौरान बॉक्स ऑफिस की अच्छी कमाई से चीनी फिल्मों की उच्च गुणवत्ता और परिपक्व फिल्म बाजार जाहिर हुआ है।



Source वसंतोत्सव के दौरान बॉक्स ऑफिस के टूटे सारे रिकॉर्ड, जानिए किस फिल्म ने की कितनी कमाई
https://ift.tt/3qAqqcS

Post a Comment

0 Comments