ads

आम आदमी को बड़ा झटका! फिर महंगा हुआ घरेलू एलपीजी सिलेंडर, जानिए नई कीमत

नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों ने आम आदमी को एक और बड़ा झटका दिया है। तेल कंपनियों ने एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर (LPG) की कीमतों में इजाफा कर दिया है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी की गई है। जिसके बाद बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 769 रुपये से बढ़कर 794 रुपये हो गई है। बढ़े हुए दाम आज 25 फरवरी 2021 से लागू हो गए हैं। इससे आम लोगों के लिए रसोई में खाना पकाना महंगा हो गया है और घरेलू बजट पर भी असर पड़ेगा। वहीं पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमते भी बढ़ती जा रही है। बढ़ती हुई महंगी से आम लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा रहा है। आपको बता दें कि दिसंबर में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में दो बार बढ़ोतरी हुई थी।

यह भी पढ़े :— दुनिया की सबसे विशालकाय गुफा, इसमें बना सकते है 40 मंजिला इमारते

फरवरी में तीसरी बार बढ़ाए गए दाम
आपको बता दें कि इस महीने गैस सिलेंडर की कीमतों में यह तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में आज 25 रुपये तक का इजाफा किया गया है। इसके पहले 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे। आज एक बार फिर इसके दाम 769 रुपये से बढ़ाकर 794 रुपये कर दिया गया है। आज से दिल्ली में LPG सिलेंडर का रेट 794 रुपये हो गया है, यानी सिर्फ फरवरी में LPG सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़ चुके हैं। एलपीजी की कीमतों में वृद्धि ऐसे समय में हुई है, जब भारत में पेट्रोल की कीमतें अबतक के उच्चतम स्तर को छू रही है।

यह भी पढ़े :— ये है ब्लैक एलियन! टैटू के चक्कर में कर ली जिंदगी खराब, अब बोलने में हो रही है परेशानी

तीन महीने में 200 रुपये तक हुआ महंगा
एक दिसम्बर को गैस सिलेंडर 594 रुपये से बढ़कर 644 रुपये हुए थे। 1 जनवरी को फिर से 50 रुपये बढ़ाए गए, जिसके बाद 644 रुपये वाला सिलेंडर 694 रुपये हो गया। 4 फरवरी को की गई बढ़ोत्तरी के बाद इसकी कीमत 644 रुपये से बढ़कर 719 रुपये हो गई है। इसके बार 15 फरवरी को 719 रुपये से 769 रुपये हुई। 25 फरवरी को 25 रुपये दाम बढ़ने से इसकी कीमत 769 रुपये से 794 रुपये पर आ गई।



Source आम आदमी को बड़ा झटका! फिर महंगा हुआ घरेलू एलपीजी सिलेंडर, जानिए नई कीमत
https://ift.tt/3dGv4T3

Post a Comment

0 Comments