ads

CBSE Board Exam 2021: प्राइवेट विद्यार्थियों को आवेदन का एक और मौका, एप्लीकेशन विंडो 22 फरवरी को होगी ओपन

CBSE Board Exam 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली वर्ष 2021 की परीक्षाओं में प्राइवेट विद्यार्थियों को बैठने का एक और मौका दिया गया है। 10वीं 12वीं की एग्जाम देने वाले प्राइवेट विद्यार्थी जो अभी तक परीक्षा फॉर्म नहीं भर सके, उनके सीबीएसई ने फॉर्म भरने का एक और मौका दिया है। बोर्ड ने इस बारे में 11 फरवरी 2021 को आधिकारिक नोटिस भी जारी किया है। आधिकारिक नोटिस का डाइरेक्ट लिंक निचे पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर भी उपलब्ध है।

Click Here For Check Official Notice

इच्छुक प्राइवेट कैंडिडेट्स 22 फरवरी से 25 फरवरी 2021 शाम 5 बजे तक एग्जाम फॉर्म भर सकेंगे। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फॉर्म 2021 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in के जरिए भरा जा सकेगा। आवेदन करने से पूर्व डाक्यूमेंट्स संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

एग्जाम फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए की आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर करेक्शन का मौका नहीं दिया जाएगा। इस बार बोर्ड द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तिथि भी बढ़ायी नहीं जाएगी। पिछले वर्ष के विद्यार्थियों के प्रैक्टिकल मार्क्स प्रो-राटा आधार पर रिजल्ट में मान्य होंगे। आवेदन किए जाने के बाद परीक्षा केंद्र बदले नहीं जा सकेंगे।

Read More: बारहवीं के विद्यार्थियों को परीक्षा तिथि चयन करने का मिलेगा विकल्प, पढ़ें पूरी डिटेल्स

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021
रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए एग्जाम शेड्यूल के बाद 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट्स, गाइडलाइंस और SOP भी जारी कर दी हैं। 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए सीबीएसई बोर्ड प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, इंटरनल असेसमेंट 1 मार्च से शुरू होकर 11 जून तक चलेंगे। इसके अलावा बोर्ड परीक्षाएं चार मई से शुरू हो जाएंगी। 10वीं कक्षा की परीक्षाएं सात जून को और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 11 जून को समाप्त हो जाएंगी।



Source CBSE Board Exam 2021: प्राइवेट विद्यार्थियों को आवेदन का एक और मौका, एप्लीकेशन विंडो 22 फरवरी को होगी ओपन
https://ift.tt/3aYmE6A

Post a Comment

0 Comments