ads

ट्रोलर ने पूछा, 'आपकी मां श्वेता नंदा क्या काम करती है?' Navya Naveli का जवाब आपको भी पढ़ना चाहिए

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) की नातिन नव्या नवेली नंदा ( Navya Naveli Nanda ) ने हाल ही अपना नया प्रोजेक्ट नवेली लॉन्च किया है। इस प्रोजेक्ट के बारे में नव्या ने हाल ही खुलकर बात की है। नव्या ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में महिला सशक्तिकरण, वर्किंग वूमन और हाउसवाइफ और सीईओ के रूप में महिलाओं की बात की। इस पर एक ट्रोलर ने सीधा नव्या की मां श्वेता नंदा ( Shweta Nanda ) पर नागवार सवाल दाग दिया। नव्या ने इस ट्रोलर को जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें : फेरों में दीया मिर्जा ने बदल डाली वर्षों पुरानी परम्परा, पुरुष की जगह ली महिला ने, दिया ये संदेश

'आपकी मां क्या काम करती है?'
प्रोजेक्ट नव्या के बारे में नव्या ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने अपने परिवार की महिलाओं के प्रभाव की बात की। जैसे ही ये पोस्ट सामने आया एक यूजर ने ट्रोल करने की कोशिश करते हुए लिखा,'आपकी मां क्या काम करती है? लोल'। ट्रोलर ने असल में यह नव्या की मां श्वेता नंदा के बारे में पूछा कि वह आजीविका चलाने के लिए क्या काम करती हैं। वैसे नव्या चाहती तो इस कमेंट को आसानी से इग्नोर कर सकती थीं, लेकिन ऐसा नहीं कर, उन्होंने इसका स्क्रीनशॉट लिया और जवाब दिया।

navya_naveli.png

'घर चलाने वाली महिलाओं का सपोर्ट करें'

नव्या ने ट्रोलर के कमेंट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए इस पर लिखा,'मां या पत्नी होना अपने आप में एक फुल टाइम जॉब है। कृपया उन महिलाओं का सम्मान कम ना करें जो घर चलाती हैं। एक पीढ़ी के पालन-पोषण में उनका रोल बेहद निर्णायक होता है, जो आगे चलकर उनके योगदान को सपोर्ट करें न कि उसे तार-तार कर दें।'

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत संग काम कर चुके संदीप नाहर ने की सुसाइड, वीडियो में कहा-चक्रव्यूह में फंस गया हूं

'प्रोजेक्ट नवेली मेरे दिल के पास'
नव्या ने अपने इस प्रोजेक्ट के बारे में सोशल मीडिया पर पिछले दिनों जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत में सदियों से लैंगिक-भेदभाव सामाजिक मुद्दा रहा है। पितृसत्तात्मक नियमों को चलते महिलाओं को कमतर आंका जाता है। हमारा समाज तब तक पूरी तरह से विकसित नहीं हो सकता जब तक कि हम लड़का और लड़की को बराबर समर्थन ना करें। हमें इसकी शुरूआत अपने घरों से करनी होगी। यह प्रोजेक्ट मेरे दिल के करीब है। महिलाओं के पूरी क्षमता से आगे बढ़ने, पहचान दिलाने और उनकी उपलब्धियों को सेलिब्रेट करने जैसे कामों में लगूंगी। प्रोजेक्ट नवेली एक ज्यादा समान अवसरों वाला संसार बनाने की ओर प्रयास है, जहां मौके लिए नहीं दिए जाएंगे। इसके तहत हम शिक्षा, आर्थिक निर्भरता, घरेलू हिंसा और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य जैसे मुद्ददों पर लैंगिक असमानता के लिए लड़ेगें।



Source ट्रोलर ने पूछा, 'आपकी मां श्वेता नंदा क्या काम करती है?' Navya Naveli का जवाब आपको भी पढ़ना चाहिए
https://ift.tt/3u6GogZ

Post a Comment

0 Comments