ads

NEET 2021: नीट परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, इस वर्ष दो बार आयोजित होगी परीक्षा

NEET 2021 Notification: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस वर्ष नीट परीक्षा दो बार आयोजित की जायेगी। परीक्षा आयोजन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सहमति दे दी है। अप्रूवल मिलने के साथ ही NEET 2021 को साल में दो बार आयोजित कराने का रास्ता साफ़ हो गया है। हालांकि नीट 2021 एग्जाम शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। परीक्षा को लेकर लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से अपने समकक्षों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में कहा गया था कि नीट परीक्षा को पिछले साल की तरह आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा इस बैठक में NEET 2021 Exam को ऑनलाइन, ऑफलाइन और कई स्तरों में कराने के साथ अन्य कई मुद्दों के संबंध में भी चर्चा हुई। माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में नीट के कैंडिडेट्स ऑनलाइन मोड़ में परीक्षा देने के लिए तैयार नहीं हैं तो अब NEET 2021 Exam को दो बार आयोजित करने पर सहमति बनी है।


कुछ दिन पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने NEET 2021 परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को आश्वस्त किया था कि NEET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। हालांकि शिक्षामंत्री ने NEET 2021 संबंधी नोटिफिकेशन जारी होने की कोई निश्चित तारीख का उल्लेख नहीं किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि NEET 2021 के पाठ्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

NEET PG 2021
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के लिए तारीख की घोषणा कर दी है। यह परीक्षा 18 अप्रैल को पूरे देश भर में ऑनलाइन माध्यम से कराई जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि एनबीई की ओर से जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि सभी छात्र जो इस साल 30 जून या उससे पहले अपनी इंटर्नशिप पूरी कर लेंगे, केवल NEET PG के लिए आवेदन कर सकते हैं।



Source NEET 2021: नीट परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, इस वर्ष दो बार आयोजित होगी परीक्षा
https://ift.tt/2NidklR

Post a Comment

0 Comments