ads

RPSC: असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर और अधीक्षक उद्यान के पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के लिए राजस्थान अभियांत्रिकी सेवा के अंतर्गत सहायक परीक्षण अधिकारी के पदों तथा राजस्थान हॉर्टिकल्चर सेवा के अंतर्गत अधीक्षक उद्यान के पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 फरवरी, 2021 से शुरू हो जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मार्च, 2021 तक चलेगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आधिकारिक नोटिफिकेशन का डाइरेक्ट लिंक पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर दिया हुआ है।

Click Here For Check Official Notification

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि - 17 फरवरी, 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 16 मार्च, 2021

रिक्तियों का विवरण
सहायक परीक्षण अधिकारी - 4 पद
अधीक्षक उद्यान - 1 पद

Read More: भारतीय नौसेना में नाविक के पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता
सहायक परीक्षण अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का जीव विज्ञान या रसायन विज्ञान में एमएससी होना जरुरी है। साथ ही संबंधित में 2 वर्ष का कार्यानुभव भी होना चाहिए।
अधीक्षक उद्यान पद हेतु उम्मीदवार का हॉर्टिकल्चर विषय के साथ कृषि विज्ञान में स्नातक उत्तीर्ण होना जरुरी है। साथ ही संबंधित में 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा
आवेदक की आयु 01 जनवरी 2022 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Read More: यूपीएससी ने ज्वाइंट सेक्रेटरी और डायरेक्टर के पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन संवीक्षा परीक्षा, अकादमिक और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। संवीक्षा परीक्षा के 40 अंक, अकादमिक के 20 अंक और इंटरव्यू के 40 अंक निर्धारित किए गए हैं। संवीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप में ली जाएगी। परीक्षा का विस्तृत पाठ्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य उम्मीदवारों को 350 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 और एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल का रुख कर सकते हैं।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन सहित पूरी डिटेल्स



Source RPSC: असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर और अधीक्षक उद्यान के पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3aZ3Q71

Post a Comment

0 Comments