ads

RRB NTPC Exam 2021: एक परीक्षा केंद्र पर एनटीपीसी फेज-4 की परीक्षा रद्द, पढ़ें पूरी डिटेल्स

RRB NTPC Exam 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने NTPC भर्ती परीक्षा के चौथे फेज़ की एग्जाम को एक परीक्षा केंद्र पर रद्द कर दिया है। परीक्षा रद्द करने के संबंध में नोटिस भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जारी नोटिस के अनुसार, सीबीटी-1 के चौथे चरण की परीक्षा जयपुर के ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (सेंटर कोड: 2441) पर आयोजित नहीं की जाएगी। एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को इस सेंटर पर तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया गया है। जिन उम्‍मीदवारों की परीक्षा इसी सेंटर पर चौथे चरण में थी, वे अब पांचवे फेज़ में एग्‍जाम दे सकेंगे। नए एग्जाम सेंटर और परीक्षा की डिटेल्स उम्‍मीदवारों को उनके मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर भेज दी जाएगी। परीक्षा से संबंधित सभी जरुरी जानकारी के लिए रेलवे की हेल्प डेस्क पर जा सकते हैं।

Click Here For Official Notification

22 फरवरी से 03 मार्च तक की परीक्षा रद्द
जयपुर के ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी सेंटर पर 22 फरवरी से 03 मार्च तक की परीक्षाएं आयोजित नहीं होंगी। परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों को यह सेंटर अलॉट हुआ था, उन्हें सूचना दे दी गई है। आने वाली एग्जाम के लिए भी उम्‍मीदवारों को जल्‍द मेल और मेसेज भेज दिया जाएगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने उम्‍मीदवारों को सुझाव दिया है कि वे रेलवे भर्ती बोर्ड की हेल्‍प डेस्‍क पर जानकारी ले सकते हैं।

आपको बता दें कि चौथे चरण की परीक्षा 03 मार्च को समाप्त हो जाएगी। इसमें करीब 15 लाख उम्मीदवार एग्जाम देंगे। एग्जाम के लिए आरआरबी की तरफ से जारी की गईं गाइडलाइन्स को फॉलो करना होगा, नहीं तो कैंडिडे्टस को दिकक्त हो सकती है।

सीबीटी 1 के बाद स्टेशन मास्टर, ट्राफिक असिस्टेंट पदों के लिए स्किल टेस्ट में कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट होगा। वहीं जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट्स कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइप कीपर के लिए टाइपिंग स्किल टेस्ट होगा।



Source RRB NTPC Exam 2021: एक परीक्षा केंद्र पर एनटीपीसी फेज-4 की परीक्षा रद्द, पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3brZ0zm

Post a Comment

0 Comments