ads

एक बार फिर से बजा गौतम अडानी का डंका, जैक मा को पीछे कर बने दुनिया के 25वें सबसे अमीर शख्स

नई दिल्ली। भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने एक और सफलता झंडा गाड़ दिया है। 2021 में सबसे तेजी के साथ संपत्ति बढ़ाने के मामले में मस्क और बेजोस को पीछे छोडऩे के बाद अब चीनी उद्योगपति जैक मा को कुल संपत्ति के मामले में पीछे छोड़ते हुए 25 वें पायदान पर पहुंच गए हैं। अब दुनिया के टॉप 25 अमीरों में दो भारतीयों के नाम शामिल हो गए हैं। मुकेश अंबानी पहले से ही टॉप टेन की लिस्ट में बरकरार हैं। मौजूदा समय में गौतम अडानी की कुल संपत्ति करीब 51 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

गौतम ने जैक को छोड़ा पीछे
विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ताजा आंकड़ों की मानें तो गौतम अडानी ने कुल संपत्ति के मामले में चीन के सबसे ज्यादा अमीरों की सूची में शुमार और अलीबाबा के को फाउंडर जैक को पीछे छोड़ते हुए 25 वें पायदान पर पहुंच गए हैं। आंकड़ों के अनुसार गौतम के पास कुल संपत्ति 50.90 अरब डॉलर और जैक मा के पास 50.20 अरब डॉलर की संपत्ति हो गई है। इस तरह से कभी एशिया के सबसे अमीर शख्स रहे जैक अब टॉप 25 से बाहर हो गए हैं।

दिग्गजों को पछाड़ चुके हैं अडानी
साल 2021 गौतम अडानी के लिए काफी शानदार रहा है। तेजी के साथ संपत्ति बढ़ाने के मामले में गौतम अडानी ने मस्क और बेजोस जैसे दिग्गजों को काफी पीछे छोड़ दिया है। संपत्ति के उछाल के मामले में पहले नंबर पर गौतम अडानी 17.1 अरब डॉलर के इजाफे के साथ पहले नंबर पर मौजूद हैं। जबकि लैरी पेज की संपत्ति में 13.6 अरब डॉलर, सर्गी ब्रिन की संपत्ति में 13 अरब डॉलर, एलन मस्क की संपत्ति में 5.10 अरब डॉलर, बिल गेट्स की संपत्ति में 8.24 अरब डॉलर और मुकेश अंबानी की संपत्ति में 5.08 अरब डॉलर का उछाल देखने को मिला है।

कंपनी के शेयरों में इजाफा
विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार 2021 में अडानी की कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछानल देखने को मिला है। अडानी टोटल गैल लिमिटेड के शेयर में 96 फीसदी, अडानी इंटरप्राइजेज 90 फीसदी, अडानी ट्रांसमिशन 79 फीसदी, अडानी पॉवर, अडानी पोर्ट और स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के शेयरों में भी 50 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। कोविड काल के दौरान अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 500 फीसदी का उछाल देखने को मिला था। इस साल भी इस कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है।



Source एक बार फिर से बजा गौतम अडानी का डंका, जैक मा को पीछे कर बने दुनिया के 25वें सबसे अमीर शख्स
https://ift.tt/30S3PgE

Post a Comment

0 Comments