ads

Bihar Board 12th Result 2021:लड़कियों ने मारी बाजी, तीनों स्ट्रीम में रहीं टॉपर, देखें पूरी लिस्ट

Bihar Board 12th Result 2021: बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजों की घोषणा कर दी गई है। इस वर्ष का बारहवीं बोर्ड का रिजल्ट पिछले वर्ष की तुलना में थोड़ा कम रहा है। जहां इस वर्ष पास प्रतिशत 78.04 फीसदी रहा हैं, वहीं पिछले वर्ष यह 80.44 प्रतिशत था। आर्ट्स,कॉमर्स और साइंस तीनों ही संकायों में लड़कियों ने टॉप किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों एवं बोर्ड अध्यक्ष की उपस्थिति में परिणामों की घोषणा की। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। निचे पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर दिए गए डाइरेक्ट लिंक से भी नतीजे चेक कर सकते हैं।

Click Here For Check BSEB Bihar Board 12th Result 2021

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021 में 78.04 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं। जबकि 2020 में कुल 80.44 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए थे। साल 2020 के रिजल्ट की तुलना में सफलता प्रतिशत 2.40 फीसदी कम रहा है।


तीनों स्ट्रीम में लड़कियों ने किया टॉप
बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के रिजल्ट में आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स तीनों ही संकायों में लड़कियों ने टॉप किया है। बिहार बोर्ड इंटर आर्ट्स के टॉपर संयुक्त रूप से मधु भारती और कैलाश कुमार रहे हैं, इन्हें 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। इंटरमीडिएट कॉमर्स में सुनंदा कुमारी ने94.2% अंकों के साथ टॉप किया है। साइंस स्ट्रीम में सोनाली कुमारी ने 94.2 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है।

 

bihar_board_merit_list.png

How To Check Bihar Board 12th Result 2021
बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में संबंधित रिजल्ट के लिए पर क्लिक करें। रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के साथ ही नई टैब में भेजा जाएगा, यहां विद्यार्थी को अपने रोल नंबर और अन्य मांगी गई डिटेल्स भरकर सबमिट करना होगा। जानकारी सबमिट करने के साथ ही BSEB Bihar Board 12th Marksheet स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।



Source Bihar Board 12th Result 2021:लड़कियों ने मारी बाजी, तीनों स्ट्रीम में रहीं टॉपर, देखें पूरी लिस्ट
https://ift.tt/3stldEs

Post a Comment

0 Comments