ads

मौनी रॉय से लेकर कपिल शर्मा को टीवी ने बनाया सुपरस्टार, बॉलीवुड में नज़र आए छोटे पर्दे के कलाकार

नई दिल्ली। छोटा पर्दा हो या फिर बड़ा पर्दा हो हर जगह कलाकारों की अदाकारी दर्शकों के दिलों में बसती है। जहां छोटे पर्दे के रोज़ाना अपने दर्शकों से मिल उनका मनोरंजन करते हैं। वहीं बॉलीवुड के सेलेब्स बड़े पर्दे पर आकर पूरे साल की कमी एक फिल्म में पूरी कर जाते हैं। देखा जाए टीवी के कलाकार भी एक्टिंग करते हुए बस इसी बात का इंतजार करते हैं कि वह कब बॉलीवुड में एंट्री मारेंगे। वहीं टीवी के कई ऐसे स्टार्स हैं। जिनका यह सपना सालों बाद ही सही लेकिन पूरा हुआ है। तो चलिए आज हम कुछ ऐसे ही अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बारेें में जानते हैं जिन्होंने छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी अपना नाम और पहचान बनाई है।

kapil.jpeg

कपिल शर्मा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा है। कपिल अक्सर अपनी स्ट्रगल लाइफ के बारें में बात करते हुए नज़र आते हैं। वह अक्सर बताते हैं कि कैसे वह एक छोटे से गांव से निकले और अपने सपनों को पूरा किया। कपिल कॉलेज में कॉमेडी शो में हिस्सा लेते थे। वहीं जब उनके पिता का देहांत हो गया था। तब उन्हें आर्थिक तंगी से भी गुज़रना पड़ा। लेकिन जब उन्होंने एक कॉमेडी शो जीता तो रातोंरात उनकी किस्मत पलट गई। आज छोटे पर्दे पर कपिल अपने शो द कपिल शर्मा शो की वजह से पूरी दुनिया में छा चुके हैं। वहीं उन्होंने फिल्म किस-किस से प्यार करुं से भी इंडस्ट्री में अपना नाम बना लिया है।

prachi_1.jpg

प्राची देसाई

टीवी शो 'कसम से' से घर-घर में पहचान बनाने वाली प्राची देसाई भी बड़े पर्दे की ओर अपना रूख कर चुकी हैं। काफी लंबे समय तक प्राची ने टीवी इंडस्ट्री में काम किया। जिसके कई सालों बाद उन्होंने फिल्म रॉक ऑन से अपना फिल्मी डेब्यू किया। फिल्म को और प्राची को बड़े पर्दे पर काफी प्यार मिला। जिसेक बाद वह बॉलीवुड की कई फिल्मों में नज़र आईं। एक इंटरव्यू के दौरान प्राची ने बताया था कि फिल्मों में जाने के लिए कई सालों तक कड़ी मेहनत की। वहीं टीवी पर वापसी को लेकर अक्सर वह चुप ही रहती हैं।

kapil_5.jpg

सुनील ग्रोवर

कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर को अक्सर हमने कॉमेडी करते हुए ही देखा है। उनकी कॉमेडी और उनके रोल आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि सुनील अजय देवगन की फिल्म 'प्यार तो होना ही था' में नज़र आ चुके हैं। लेकिन बावजूद इसके उन्हें सालों बाद छोटे और बड़े पर्दे पहचान मिली है। एक लंबा स्ट्रगल करने के बाद आज सुनील सलमान खान के साथ दो फिल्में कर चुके हैं। वहीं सैफ अली खान के साथ ताड़व वेब सीरीज़ में भी नज़र आ चुके हैं।

m_1.jpg

मौनी रॉय

इस लिस्ट में मौनी रॉय की बात ना ऐसा हो ही नही सकता है। मौनी रॉय ने खुद को बड़े ही गज़ब अंदाज में निखारा है। एक्ट्रेस के टीवी से लेकर बड़े पर्दे की जर्नी हर कोई जानता है। कुछ समय पहले के ही बात है। जब मौनी को नागीन के रूप में घर-घर में पहचान मिली थी। वहीं लगभग 8 सालों के बाद मौनी को बॉलीवुड में जाने का मौका मिला। अभिनेता अक्षय कुमार संग मौनी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें- Mouni Roy के बोल्ड लुक के दीवाने हुए फैंस,सोशल मीडिया पर तस्वीरें हुई वायरल

dilip_1.jpg

दिलीप जोशी

टीवी का मोस्ट पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के जेठालाल को कौन नहीं जानता है। लेकिन क्या आप जानते हैं जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरूआत फिल्मों से की थी। जी हां, आपने गौर किया हो तो दिलीप जोशी ने सलमान खान की पहली फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया था। यही नहीं वह सुपरहिट फिल्म हम आपके हैं कौन? में भी दिखाई दे चुके हैं। लेकिन टीवी शो से सबसे ज्यादा पहचान उन्हें मिली है ।



Source मौनी रॉय से लेकर कपिल शर्मा को टीवी ने बनाया सुपरस्टार, बॉलीवुड में नज़र आए छोटे पर्दे के कलाकार
https://ift.tt/3bOefUN

Post a Comment

0 Comments