ads

अच्छी एक्टिंग के बावजूद इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'साइना' को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। फिल्म में एक एथलीट के रूप में उनकी मेहनत देखकर दर्शक और क्रिटिक्स भी परिणीति की तारीफ कर रहे हैं। लेकिन इस फिल्म में बैडमिंटन प्लेयर बनने से पहले तक का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा है। परिणीति की यह पहली बायोपिक है, साथ ही फिल्म में उन्होंने श्रद्धा कपूर को रिप्लेस किया था, इसलिए उन पर दबाव भी ज्यादा था। लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब ओवरवेट होने के कारण उनका मजाक भी उड़ाया जाता था। उन्होंने कभी जीरो फिगर में भरोसा नहीं किया लेकिन अपनी छवि खराब होते देख उन्होंने खुद को तराशने पर काम किया। हाल ही एक इंटरव्यू में उन्होंने 'बॉडी शेमिंग' और अपने ट्रांसफॉर्मेशन पर बात की।

...तो इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा

मोटापे के चलते लोग उड़ाते थे मजाक
साल 2015 में वजन घटाने से पहले मेरे वजन को लेकर मुझे काफी ट्रोल किया जाता था। वजन के लिए ट्रोल किए जाने का मुझे बहुत दुख था। मैं उनसे सहमत थी कि मैं फिटनेस के मामले में, अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पा रही थी। मुझे लग रहा था कि मैं वह सबकुछ कर रही थी जो मैं कर सकती थी। क्योंकि, इंडस्ट्री में लंबे समय तक काम करना था, इसलिए मैंने थोड़ा ब्रेक लिया और अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया। हालांकि, बॉडी-शेमिंग की मैं आलोचना करती हूं। यह दुनिया की सबसे हास्यास्पद बातों में से एक है। यह किसी की आंखों का रंग काला न होने पर उसे शर्मनाक महसूस कराने जैसा है। आप जिन चीजों के साथ पैदा हुए हैं, वे प्रकृति की देन हैं। हम बस इसे थोड़ा बेहतर करने की कोशिश कर सकते हैं।

...तो इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा

खुद की किसी और से कभी तुलना न करें
'मेरी तरह ऐसे हालातों का सामना करने वालों से मैं यही कहूंगी कि उन्हें पतला होने का प्रयास नहीं करना चाहिए। बल्कि, आप जैसे हैं, उसी शेप को अपना सर्वश्रेष्ठ बॉडी टाइप बनाने पर ध्यान दें। समस्या यह है कि आप अपनी तुलना ऐसे लोगों से करते हैं जो ऑनस्क्रीन एक खास शेप में नजर आते हैं। ऐसी तुलना से केवल स्ट्रेस ही बढ़ता है। आपको तो बस अपने बॉडी टाइप के बेस्ट शेप में रहना है।' ट्रोलर्स को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि, 'दूसरों पर टिप्पणी करने वाले ट्रोल्स अपने आप से निराश हैं, इसलिए वे इस तरह की बातें लिखते हैं।' हाल ही उन्होंने कहा था कि, काश! मैं वो समय अपनी जिंदगी से मिटा सकती, जब मैं ओवरवेट थी। इसे लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था।

...तो इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा की वेट लूज़ की फोटो देखकर आप हो जाएंगे वज़न काम करने के लिए इंस्पायर

...तो इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा...तो इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा...तो इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा

Source अच्छी एक्टिंग के बावजूद इस वजह से ट्रोल हुईं परिणीति चोपड़ा
https://ift.tt/3fpI2FH

Post a Comment

0 Comments