ads

Gold Silver Price Today : एक हफ्ते में सोने के मुकाबले 7 गुना सस्ती हुई चांदी, जानिए कितने हुए दाम

Gold Silver Price Today। सोना और चांदी की कीमत में फिर से गिरावट देखने को मिली। बीते सप्ताह भले ही सोना उतना सस्ता नहीं हुआ, लेकिन चांदी की कीमत 2700 रुपए प्रति किलोग्राम से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो डॉलर में तेजी और इंटरनेशनल मार्केट में डिमांड कम होने के कारण सोना और सस्ता देखने को मिल रहा है। जहां चांदी 65000 रुपए से नीचे चली गई है, वहीं सोना भी 44650 रुपए प्रति दस ग्राम से नीचे चला गया है। जानकारों के अनुसार आने वाले दिनों में सोना और चांदी की कीमत ( Gold Silver Price Today ) में और गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं अप्रैल के महीने में शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। ऐसे में सोने और चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिल सकती है।

Gold Silver Price Today: Silver is 7 times cheaper than gold in a week

सोना हुआ सस्ता
पहले बात सोने की करें तो भारतीय वायदा बाजार में सोने की कीमत में बीते एक सप्ताह में गिरावट देखने को मिली है। वायदा बाजार से मिले आंकड़ों के अनुसार सोना एक सप्ताह में 379 रुपए प्रति दस ग्राम सस्ता हुआ है। शुक्रवार को सोना 44,642 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। जबकि उससे पहले 19 मार्च को सोना 45021 रुपए पर बंद हुआ था। ऐसे में सोने की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि अगस्त 2020 के महीने से अब तक सोने की कीमत में 12000 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिल चुकी है।

Gold Silver Price Today: Silver is 7 times cheaper than gold in a week

चांदी की कीमत में गिरावट
वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमत में सोने के मुकाबले 7 गुना से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। वायदा बाजार से मिले आंकड़ों के अनुसार बीते एक सप्ताह में चांदी 2722 रुपए प्रति किलोग्राम सस्ती हो चुकी है। आंकड़ों की मानें तो शुक्रवार को चांदी वायदा बाजार में 64,805 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई है। जबकि 19 मार्च को चांदी 67,527 रुपए प्रति किलोग्राम पर थी। 19 मार्च से सोना काफी सस्ता हो चुका है।

Gold Silver Price Today: Silver is 7 times cheaper than gold in a week

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
वहीं बात विदेशी बाजारों की करें तो सोना और चांदी की कीमत में लगातार सुस्ती बनी हुई है। वैसे आखिरी कारोबारी दिन सोना 7.40 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1734.70 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा था। जबकि गोल्ड स्पॉट 5.59 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1732.52 डॉलर प्रति ओंस पर था। जबकि चांदी की बात करें तो 0.27 फीसदी की तेजी के साथ 25.11 डॉलर प्रति ओंस पर ळै। जबकि सिल्वर स्पॉट 25.06 डॉलर प्रति ओंस पर है।



Source Gold Silver Price Today : एक हफ्ते में सोने के मुकाबले 7 गुना सस्ती हुई चांदी, जानिए कितने हुए दाम
https://ift.tt/3csfLvX

Post a Comment

0 Comments